यहां 6 घंटे में पैसे हो जाते हैं डबल, सही रणनीति बनाकर आप भी कर सकते हैं अच्छी कमाई

manish ranjan

Publish: Sep, 08 2017 04:20:00 PM (IST)

बाजार
यहां 6 घंटे में पैसे हो जाते हैं डबल, सही रणनीति बनाकर आप भी कर सकते हैं अच्छी कमाई

एक जगह ऐसी है जहां केवल 6 घंटे में ही आपके पैसे कई गुना रिटर्न दे जाते हैं। 

नई दिल्ली। निवेश करना हमेशा ही फायदेमंद होता है। सही जगह निवेश करना न केवल आपके भविष्य के लिए बेहतर होता है बल्कि इससे आपके पैसे भी बढ़ते हैं। आज के मौजूदा दौर में कई ऐसी जगह है जहां निवेश कर आप अपने पैसे को कई गुना बढ़ा सकते हैं। लेकिन एक जगह ऐसी है जहां केवल 6 घंटे में ही आपके पैसे कई गुना रिटर्न दे जाते हैं। कई बार तो देखा गया है कि यहां लगाई हुई रकम डबल से भी ज्यादा रिटर्न दे जाती है। सबसे खास बात यह है कि यहां पर कोई भी रकम निवेश कर सकते है। आप चाहे तो 100 रुपए की रकम भी निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट में लॉन्ग टर्म में तो कमाई के मौके है ही लेकिन इंट्रा- डे से भी अच्छी कमाई होती है। बस आपकी रणनीति सही होनी चाहिए। आइए जानते हैं क्या है इंट्रा डे और कैसे होता है यहां निवेश...

90 फीसदी कारोबार पर कब्जा

शेयर बाजार में जो लोग भी निवेश करते हैं उसका 90 फीसदी कारोबार इंट्रा डे से ही होता है। इंट्रा डे में निवेशक शेयर बाजार खुलने के समय में निवेश करते हैं और बाजार बंद होने से पहले खरीदा हुआ शेयर बेच देते हैं। जिसकी अवधि 9 बजे सुबह से दोपहर के 3 बजे तक होती है। यानी आप एक केवल 6 घंटे के लिए निवेश करते हैं।

कैसे होती है कमाई

मान लिजिए आपने किसी कंपनी का शेयर सुबह में 400 रुपए पर खरीदा और कुछ घंटो बाद वो शेयर 600 रुपए का हो गया, और बाजार बंद होते होते आपने उसे बेच दिया। अगर आपने 400 के हिसाब से सौ शेयर 40 हजार का खरीदा और 600 रुपए के हिसाब से 60000 में बेचा तो महज कुछ ही घंटों में आपने 20,000 की कमाई की ।


कौन कर सकता है निवेश

इंट्रा डे में कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता है। इसके लिए आपको डीमैट अकाउंट और ट्रेडिंग खाता खोलने के लिए किसी ब्रोकर के पास जाना होगा। कुछ कागजी कार्रवाई के बाद आपका डीमैट और ट्रेडिंग खाता खुल जाएगा। जिसके बाद आप इस बाजार में निवेश कर सकेंगे। इसके अलावा आप ऑनलाइन भी डीमैट खाता खोल सकते हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned