scriptसुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश तो निवेशकों के डूब गए 810 करोड़ रुपए, जानें पूरी कहानी | loss of 810 crore rupees to investors after orders of SC | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश तो निवेशकों के डूब गए 810 करोड़ रुपए, जानें पूरी कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2018 02:55:45 pm

Submitted by:

manish ranjan

फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। कुछ ही मिनटों में कंपनी के शेयर 10 फीसदी से भी ज्यादा लुढ़क गए और निवेशकों के 810 करोड़ रुपए डूब गए।

market

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश तो निवेशकों के डूब गए 810 करोड़ रुपए, जानें पूरी कहानी

नई दिल्ली। फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। कुछ ही मिनटों में कंपनी के शेयर 10 फीसदी से भी ज्यादा लुढ़क गए और निवेशकों के 810 करोड़ रुपए डूब गए। इस बड़ी गिरावट का कारण सुप्रीम कोर्ट है। दरअसल फोर्टिस को आईएचएच ने करीब 4000 करोड़ रुपए में खरीदने का ऐलान किया था जिसपर अब सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। फोर्टिस की मार्केट कैप 8100 करोड़ रुपए से घटकर 7120 करोड़ रुपए रह गई है।


क्या है पूरा मामला

दरअसल, दवा कंपनी रैनबैक्सी को बेचते वक्त प्रमोटर्स मलविंदर और शिविंदर मोहन सिंह ने जापान की कंपनी दाइची सांक्यों को इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं दी थी। इसके बाद रैनबैक्सी को दाइची ने सन फार्मा को बेच दिया। लेकिन दाइची द्वारा 3500 करोड़ के लेनदारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने के बाद फोर्टिस की बिक्री पर रोक लगाई गई। सुप्रीम कोर्ट ने बिक्री पर रोक लगाते हुए कहा है कि अगले आदेश तक मलविंद और शिविंदर मोहन सिंह की संपत्ति पर भी यथास्थिति बरकरार रहेगी।


फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री का हुआ था ऐलान

मलेशिया की कंपनी आईएचएच हेल्थकेयर ने फोर्टिस हेल्थकेयर को 4000 करोड़ रुपए में खरीदने का ऐलान किया था। आईएचएच को इस निवेश के बदले फोर्टिस हेल्थकेयर में 31 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी जिसके लिए उसे 170 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर आवंटित किए जाएंगे।

Read the Latest business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले business news in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो