अब हफ्ते में केवल 4.35 लाख ही खर्च कर सकेगा विजय माल्य़ा, ब्रिटेन कोर्ट का आदेश

क्यों हुआ है ये फैसला।

By: manish ranjan

Published: 09 Dec 2017, 02:26 PM IST

नई दिल्ली। शानो शौकत और लग्जरी लाइफ जीने वाले भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को अब हर हफ्ते खर्च करने के लिए 4.35 लाख रुपए ही मिलेंगे। दरअसल ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या की जब्त कर ली है। इसके साथ ही उनके खर्च करने की सीमा भी तय कर दी गई है। अदालत की ओर से तय की गई सीमा के मुताबिक अब माल्या को हर हफते 6,700 यानी करीब 4.35 लाख रुपए ही मिला करेगी। लंदन की कोर्ट ने यह फैसला भारत की अदालत के फैसले के तहत दिया है। आपको बता दें कि माल्या के पास ब्रिटेन में कई संपत्तियां और कई कारें हैं। गौरतलब है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस की सुनवाई लंदन वेस्टमिंस्टर कोर्ट में चल रही है।

दो बार हो चुकी है गिरफ्तारी

लंदन में दो बार विजय माल्या की गिरफ्तारी हो चुकी है। पहली बार रेड कार्नर नोटिस के आधार पर माल्या को गिरफ्तार किया गया। हालांकि 3 घंटे में ही जमानत भी मिल गई। जबकि दूसरी बार मनी लॉन्ड्रिंग केस में माल्या को गिरफ्तार किया गया लेकिन इस बार भी आधे घंटे में ही जमानत हो गई। फिर मार्च में ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने लंदन में अरुण जेटली से प्रोटोकॉल तोड़कर मुलाकात की थी। इस मुलाकात में माल्या को भारत को सौंपने पर चर्चा हुई थी।

क्यों भागा हुआ है माल्या

विजय माल्या पर 14 बैकों का करीब 9 हजार रुपए से ज्यादा का कर्ज है। जिसमें एसबीआई का 1600 करोड़, पीएनबी का 800 करोड़ रुपए, आईडीबीआई बैंक का 800 करोड़, बैंक ऑफ इंडिया का 650 करोड़ , यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का 430 करोड़, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का 410 करोड़, यूको बैंक का 320 करोड़, कॉर्पोरेशन बैंक का 310 करोड़, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर बैंक का 150 करोड़, इंडियन ओवरसीज बैंक का 140 करोड़, फेडरल बैंक का 90 करोड़, पंजाब एंड सिंध बैंक का 60 करोड़ और एक्सिस बैंक का 50 करोड़ शामिल है। जिसे न चुकाने के लिए वो पिछले साल मार्च से वो लंदन भागा हुआ है।

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned