scriptMarket thunders from Bihar election announcement amid Corona challenge | कोरोना चुनौती के बीच बिहार चुनाव के ऐलान से गरजा Share Market, निवेशकों को 3.50 करोड़ की राहत | Patrika News

कोरोना चुनौती के बीच बिहार चुनाव के ऐलान से गरजा Share Market, निवेशकों को 3.50 करोड़ की राहत

  • सेंसेक्स 835 अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद, निफ्टी में 244 अंकों की बढ़त
  • टेलीकॉम कंपनियों के शेयरों में तेजी का भी बाजार पर दिखाई दिया असर

नई दिल्ली

Updated: September 25, 2020 04:52:00 pm

नई दिल्ली। वैसे तो आज शेयर बाजार ( Share Market ) का आगाज अच्छा ही हुआ था, लेकिन बाजार के बंद होने तक बाजार की गर्जना इतनी तेज होगी, इसका किसी को भी आभास नहीं था। वास्तव में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच इलेक्शन कमीशन ने देश के महत्वपूर्ण राज्य बिहार में एसेंबली इलेक्शन ( Bihar Assembly Election 2020 ) की तारीखों का ऐलान कर दिया। जिसने बाजार में जोश भरा और 800 अंकों से ज्यादा बढ़त के पार लेकर चला गया। वहीं दूसरी ओर टेलीकॉम कंपनियों के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। जहां एयरटेल के शेयर 4 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ भागे वहीं दूसरी ओर वोडाफोल आईडिया यानी वी के शेयरों में 13 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली। वी में तेजी का मुख्य कारण भारत सरकार के खिलाफ 20 हजार करोड़ के रेट्रो टैक्स पर मिली जीत है। टीसीएस के शेयरों में भी आज करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

Share Market
Market thunders from Bihar election announcement amid Corona challenge

यह भी पढ़ेंः- प्याज अभी और ला सकता है आंखों में आंसू, दिसंबर तक राहत की कोई उम्मीद नहीं

शेयर बाजार जबरदस्त तेजी के साथ बंद
आज इलेक्शन कमीशन ने कोरोना वायरस को चुनौती देते हुए बिहार इलेक्शन की तारीखों का ऐलान कर दिया। जिसके बाद बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। जानकारों की मानें तो जहां कोरोना वायरस की वजह से सभी कारोबार बंद पड़े हैं, ऐसे में इलेक्शन होना देश और यहां के लिए अच्छे संकेत हैं। ऐसे में सरकार और इलेक्शन कमीशन के एक्टिविटी का पॉजिटिव सेंटीमेंट बाजार पर दिखाई दिया। बाजार को उम्मीद बंधी है कि देश जल्द ही कोरोना से रिकवर हो जाएगा। जिसकी वजह से सेंसेक्स 835.06 अंकों की तेजी के साथ 37388.66 अंकों पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 244.70 अंकों की बढ़त के साथ 11050.25 अंकों पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ेंः- Share Market की शानदार शुरुआत, निवेशकों को करीब दो लाख करोड़ रुपए का फायदा

सभी सेक्टर में जोरदार तेजी
आज शेयर बाजार के सभी सेक्टर में जोरदार तेजी देखने को मिली। ऑटो सेक्टर 569.78 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ है। वहीं बैंक एक्सचेंज 550.72, बैंक निफ्टी 525.45 अंकों की तेजी के साथ बंद हुए हैं। कैपिटल गुड्स 404.10, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 281.53, बीएसई एफएमसीजी 215.64, बीएसई हेल्थकेयर 448.47, बीएसई आईटी 692.70, बीएसई मेटल 232.85, तेल और गैस 241.86, बीएसई पीएसयू 100.85, टेक 354.49, बीएसई स्मॉल कैप327.30, बीएसई मिड-कैप 403.47 और विदेशी निवेशकों का इंडेकस सीएनएक्स मिडकैप 464.20 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

इन बैंकों में सबसे ज्यादा बढ़त
वहीं बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो बजाज फाइनसर्व के शेयरों में 6.96 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं इंडसइंड बैंक में 5.02 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। सिपला और एचसीएल टेक्नॉलजी के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी और भारती एयरटेल 4.85 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं वोडाफोन आईडिया के शेयरों में 14 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

निवेशकों को 3.50 लाख करोड़ रुपए की रिकवरी
वहीं आज गुरुवार को 3.75 करोड़ रुपए के नुकसान के बाद आज निवेशकों को 3.50 लाख करोड़ रुपए की रिकवरी हुई है। वास्तव में निवेशकों का फायदा और नुकसान बीएसई के मार्केट कैप से जुड़ा हुआ होता है। कल गुरुवार को गिरावट के बाद बीएसई का मार्केट कैप 1,48,76,217.22 करोड़ रुपए पर बंद हुआ था। उसके बाद आज बीएसई का मार्केट कैप 1,52,26,705.42 करोड़ रुपए हो गया है। यानी निवेशकों को करीब 3.50 लाख करोड़ रुपए की रिकवरी हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ED दफ्तर पहुंचें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 13,086 नए मामले, 24 की मौतWeather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनातNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंपMaharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदनई पीढ़ी की मुश्किल: बढ़ रही हैं नई स्थायी नौकरियां, फिर भी घटी 18-21 साल के युवाओं की हिस्सेदारी, नए EPFO खातों से खुलासापोस्टर पर मचे बवाल के बीच मुश्किल में फिल्म Kaali, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIRHimachal Pradesh: मंडी में हुआ दर्दनाक हादसा, घर में बेकाबू ट्रक घुसने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.