scriptमोबीक्विक दे रही 300 रुपए का कैशबैक, बस करना होगा ये काम | mobile wallet company mobikwik offers supercash on e kyc | Patrika News

मोबीक्विक दे रही 300 रुपए का कैशबैक, बस करना होगा ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2018 12:32:38 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबीक्विक अपने ग्राहकों को ई-केवाईसी करने पर 300 रुपए का सुपरकैश दे रही है।

Mobikwik

Mobikwik

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबीक्विक ने अपने ग्राहकों को एक मिनट में अपने ऐप पर ई-केवाईसी (नो योर कस्टमर) पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक अनोखा ऑफर पेश करने की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक इस अभियान के तहत आधार कार्ड के जरिए ई-केवाईसी करने वाले ग्राहकों को 300 रुपए का सुपरकैश दिया जायेगा। ग्राहक केवाईसी 300 कोड का उपयोग करके इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। ग्राहकों को ई-केवाईसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऐप में लॉग-इन करने के बाद अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा। आधार विवरण रजिस्टर होते ही ग्राहक को अपने फोन पर ओटीपी मिलेगा। ग्राहक की ओर से ओटीपी दर्ज करते ही ई-केवाईसी पूरा हो जाएगा।
एक मिनट में हो जाएगा ई-केवाईसी
मोबीक्विक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिपिन प्रीत सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि एक चरणबद्ध तरीके से पीपीआई, बैंक खातों और कार्डों के बीच सूचनाओं का आदान-प्रदान और उपयोग संभव बनाने के लिए केवाईसी एक आवश्यक कदम है। 28 फरवरी की केवाईसी अनुपालन समयसीमा निकल जाने के बाद ग्राहकों के बीच काफी भ्रम फैला हुआ है। इस पहल का उद्देश्य हमारे ग्राहकों को यह जानकारी देना है कि ई-केवाईसी बेहद सरल प्रक्रिया है जिसे उपयोगकर्ता के फोन पर एक मिनट में आसानी पूरा किया जा सकता है।
नोटबंदी के बाद तीन गुना बढ़े मोबीक्विक के ग्राहक
मोबीक्विक के ग्राहकों की संख्या नोटबंदी के बाद मात्र एक वर्ष में तीन गुना बढक़र 10 करोड़ पहुंच गई है। पेटीएम के बाद मोबीक्विक भारत में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार करने वाला दूसरा मोबाइल वॉलेट बन गया है। सुपरकैश भारत में किसी मोबाइल वॉलेट द्वारा शुरू की गई अनोखी लॉयलिटी पहल है। इस पहल के अंतर्गत ग्राहक मोबीक्विक में अपने हर लेनदेन पर पैसे बचाते हैं। मोबीक्विक मोबाइल के जरिए पैसे का लेनदेन करने वाली कंपनी है। इसकी स्थापना अप्रैल 2009 में की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो