scriptमुकेश अंबानी ने जिओ की सफलता के लिए कर्मचारियों को शुक्रिया कहा | Mukesh Ambani say thanks to employees for JIO Success | Patrika News
बाजार

मुकेश अंबानी ने जिओ की सफलता के लिए कर्मचारियों को शुक्रिया कहा

मुकेश अंबानी ने जिओ की सफलता पर कर्मचारियों को चिट्ठी लिखकर शुक्रिया अदा किया। 

Sep 07, 2017 / 11:48 am

manish ranjan

JIO
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के मुखिया मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों को चिट्ठी लिखकर उनका शुक्रिया अदा किया है। जिओ की अपार सफलता और 13 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार करने पर मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों कहा कि जिस बात ने मुझे व्‍यक्तिगत तौर पर सबसे ज्‍यादा संतुष्टि दी है, वह है इस मिथक को तोड़ना कि भारत एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजी को अपनाने के लिए तैयार नहीं है। अंबानी ने अपने कर्मचारियों के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह आपने इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और टेक्‍नोलॉजी पर काम किया, और उससे भी ज्‍यादा जिस तरह आपने 13 करोड़ ग्राहक जोड़ने की दिशा में काम किया, जिओ की सफलता इस बात का परिणाम है।

ऐसे बना रिकॉर्ड

अंबानी ने पत्र में आगे कहा कि जिस तरह देश ने 4जी टेक्‍नोलॉजी को अपनाया और जिस तरह इसका इस्‍तेमाल किया जा रहा है वह अध्‍ययन का विषय बन गया है। उन्‍होंने कहा कि हमने साथ में मिलकर विश्‍व में सबसे बड़े एंड टू ऑल आईपी 4जी नेटवर्क का निर्माण किया है। रिलायंस जियो की मोबाइल सेवा को कॉमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2016 को लॉन्‍च किया गया था। कंपनी ने इसे 90 दिनों तक अनलिमिटेड 4जी डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोमिंग पर भी सर्विसेज चालू रहने के ऑफर के साथ उतारा था। जियो के टेलीकॉम सेक्‍टर में प्रवेश के बाद भारत के टेलीकॉम सब्‍सक्राइबर की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ। अक्‍टूबर 2016 में सब्‍सक्राइबर बेस लगभग 2.9 करोड़ बढ़कर 1.1 अरब की संख्‍या को पार कर गया। इसमें से 1.96 करोड़ ग्राहक जियो के जुड़े। हालांकि जिओ ने बाकि टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किले बढ़ा दी है। बाकि कंपनियां भारी घाटे से उबरने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। बड़ी कंपनियां जैसे एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया भी अब जिओ से निपटने के लिए नए प्लान ला रही हैं। 

Home / Business / Market News / मुकेश अंबानी ने जिओ की सफलता के लिए कर्मचारियों को शुक्रिया कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो