scriptसाप्ताहिक समीक्षा : आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के तिमाही नतीजों पर निर्भर करेगी शेयर बाजार की चाल | next week share market will depends upon Q1 results | Patrika News

साप्ताहिक समीक्षा : आर्थिक आंकड़ों और कंपनियों के तिमाही नतीजों पर निर्भर करेगी शेयर बाजार की चाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2019 09:47:57 am

Submitted by:

Shivani Sharma

12 अगस्त को जारी होंगे मुद्रास्फीति के आंकड़ों
बकरीद और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बंद रहेगा शेयर बाजार

Share Market

नई दिल्ली। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल मैक्रोइकॉनमिक (आर्थिक) आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही के नतीजे, मॉनसून की प्रगति, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगी। घरेलू शेयर बाजार बकरीद के मौके पर सोमवार (12 अगस्त) को तथा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार (15 अगस्त) को बंद रहेंगे।


ये कंपनियां पेश करेंगी तिमाही नतीजे

अगले हफ्ते जिन बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें ओएनजीसी, कोल इंडिया और सन फार्मास्यूटिकल अपने जून तिमाही के नतीजों की घोषणा मंगलवार (13 अगस्त) को करेंगे। ग्रासिम इंडस्ट्रीज अपनी जून तिमाही नतीजों की घोषणा बुधवार (14 अगस्त) को करेगी।


ये भी पढ़ें: NTPC ने जारी किए पहली तिमाही के नतीजे, कंपनी को हुआ 2,840 करोड़ का मुनाफा


मुद्रास्फीति के आंकड़ों की होगी घोषणा

आर्थिक मोर्चे पर, जुलाई 2019 के मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा सोमवार को यानी 12 अगस्त को की जाएगी। थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा बुधवार (14 अगस्त) को की जाएगी।


अमरीका 13 अगस्त को जारी करेगा आंकड़ें

विदेशी मोर्चे पर, अमेरिका अपनी जुलाई 2019 के मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा मंगलवार यानी 13 अगस्त को करेगा। इसी दिन अमेरिका के कोर मुद्रास्फीति दर के जुलाई 2019 के आंकड़ों की भी घोषणा की जाएगी। अमेरिकी खुदरा बिक्री के जुलाई 2019 के आंकड़ों की घोषणा गुरुवार यानी 15 अगस्त को की जाएगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो