scriptअब नहीं जाना होगा पेट्रोल पंप, घर तक होगी डिलीवरी | Now petrol-diesel to be delivered at your home | Patrika News

अब नहीं जाना होगा पेट्रोल पंप, घर तक होगी डिलीवरी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2017 12:19:15 pm

Submitted by:

manish ranjan

ट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया कि अब पेट्रोल, डीजल और रसाई गैस ऑनलाइन सेल के लिए उपलब्ध होंगे।

नई दिल्ली। बहुत जल्द दूसरो सामानों की तरह आप घर पेट्रोल की भी डिलीवरी होने लगेेगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि बुधवार को पेेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया कि अब पेट्रोल, डीजल और रसाई गैस ऑनलाइन सेल के लिए उपलब्ध होंगे। धर्मेन्द्र प्रधान ने ये घोषणा बुधवार को हो रहे इंडिय मोबाइल कांगे्रस के उद्घाटन के दौरान किया। इसके बाद धर्मेन्द्र प्रधान ने कई ट्वीट भी किया। ट्वीट मे उन्होने लिखा कि, टेलिकॉम सेक्टर में आई क्रांति ने सभी क्षेत्रों में करोबार के तरीके पर असर डाला हैं। इससे लोगों का फायदा पहुंचा है।

 

 

 

https://twitter.com/dpradhanbjp/status/913225464369385474?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/dpradhanbjp/status/912994897896005632?ref_src=twsrc%5Etfw

रोजाना 35 करोड़ लोग पेट्रोल पंप पर जाते हैं

उन्होने ने आगे कहा कि, पेट्रोल-डीजल की ऑनलाइन डिलीवरी होने से न सिर्फ लोगों को सहूलियत होगी बल्कि पेट्रोल पंपो पर लगने वाली भीड़ मे भी कमी आएगी। उन्होने आगे कहा कि, हर दिन लगभग 35 करोड़ लोग पेट्रोल पंप पर जाते है। इस तरह सालाना लगभग 2500 करोड़ का लेनदेन पेट्रोल पंपो पर किया जाता है। हालांकि पेट्रोल-डीजल के ऑनलाइन डिलीवरी को लेकर आगे की क्या प्रक्रिया होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी उन्होने नहीं दिया है। समारोह मे बालते हुए प्रधान ने ये भी कहा कि गिव इट अप इंडिया और उज्ज्वला योजना को सफल बनाने के लिए टेलिकॉम सेक्टर ने अहम भूमिका अदा किया है। गिव इट अप योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ पेट्रोलियम मंत्री ने देशभर के अमीर लोगों से अपनी गैस सब्सिडी छोडऩे का आग्रह किया था। इसके बाद देशभर में लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दिया था।


धर्मेंद्र प्रधान पहले भी कर चुके हैं पेट्रोल-डीजल की डिलीवरी की बात

पेट्रोलियम मंत्री ने इसके पहले भी पेट्रोल डीजल की होम डिलीवरी की बात कर चुके है। इसी साल अप्रैल के महीने में धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा था कि, सरकार जल्द ही ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पेट्रोल-डीजल बेचेगी। उन्होने ने इसे लोगो की सुविधा के लिए मिनी और मोबाइल पेट्रोल पंप का एक आइडिया बताया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो