scriptजियो के बाद अब ये कंपनी ला रही 2000 रुपए मे 4जी फोन, ये होंंगे खास फीचर्स | Now this company to bring cheaper 4G volte phone Know features | Patrika News

जियो के बाद अब ये कंपनी ला रही 2000 रुपए मे 4जी फोन, ये होंंगे खास फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2017 02:53:45 pm

Submitted by:

manish ranjan

इस नए 4जी स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये होगी की इसमें यूजर को फेसबुक और व्हॉट्सऐप की भी सुविधा मिलेगा। इसके उलट जियो के 4जी फोन मे ये सुविधा नहीं है।

Ambani mittal

नई दिल्ली। रिलांयस जियो द्वारा मात्र 1500 रुपए मे 4जी फोन लॉन्च होने के बाद बाजार में खलबली मच गई थी। लेकिन रिलायंस के बेहद सस्ते इस फोन को कड़ा कॉम्पटीशन मिलने वाला है। रिलायंस की प्रतिद्धंधी कंपनी भारती एयरटेल भी बेहद सस्ता 4जी फोन लाने की तैयारी मे जुटी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारती एयरटेल जल्द ही बाजार में मात्र 2000 रुपए मे वोल्टी सर्पोटेड 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। यह नया फोन प्रीपेड और पोस्टपेड दोनो कस्टमर्स के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आएगा। इस नए 4जी स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये होगी की इसमें यूजर को फेसबुक और व्हॉट्सऐप की भी सुविधा मिलेगा। इसके उलट जियो के 4जी फोन मे ये सुविधा नहीं है। आइए आगे जानते है क्या है इस फोन की कीमत और बाकी फीचर्स।


एयरटेल द्वारा लॉन्च होने वाले इस फोन मे कई खास खूबी है। साथ ही ये एक स्मार्टफोन है जिसमें 4 इंच का टचस्क्रीन और 8 जीबी का इंटर्नल मेमोरी भी होगा। एयरटेल का यह फोन एक जीबी रैम और लगभग 1800 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ आएगा

कीमत : 2000 रुपए
स्क्रीन साइज : 4 इंच
स्क्रीन टाइप : टचस्क्रीन
फोन टाइप : स्मार्टफोन
इंटर्नल मेमोरी : 8 जीबी, एसडी कार्ड से और अधिक बढ़ाने की सुविधा
रैम : 1 जीबी
बैटरी : 1600-1800 एमएच
एप्स : इस हैंडसेट मे पहले से ही फेसबुक और व्हॉट्सएप जैसे ऐप होंगे। इसके साथ ही आपको एयरटेल म्यूजिक और मूवी ऐप भी उपलब्ध होगा।

जियो अपना वोल्टी फीचर फोन को एक तरह से फ्री मे उपलब्ध कर रहा है। क्योंकि इस फोन के लिए दिया जाने वाला 1500 रुपए केवल सेक्योरिटी के लिए होगा जो कि तीन साल बाद मे ग्राहकों को रिफन्ड कर दिया जाएगा। अभी तक लगभग 60 लाख जियो फोन बुक किया जा चुका है। एक मार्केट एनालिस्ट के अनुसार, जियो और भारती एयरटेल द्वारा लॉन्च किए जाने वाले फोन के प्राइस में अंतर काफी कम होगा। वर्ष 2016 मे एक रिसर्च के मुताबिक, 10.2 करोड़ स्मार्टफोन केवल 2016 मे ही बिके थे।

ट्रेंडिंग वीडियो