script

जानिए क्या है आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का हाल ?

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2018 09:31:07 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

आज लगातार सातवां दिन है जब आॅयल मार्केटिंग कंपनियों ने देश के कर्इ शहरोें में तेल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया है।

Petrol diesel

लगातार 7वें दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, वजह जानकर हो जाएंगे खुश

नर्इ दिल्ली। तेल कंपनियों ने आज (मंगलावर) पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोर्इ बदलाव नहीं किया है। आज लगातार सातवां दिन है जब आॅयल मार्केटिंग कंपनियों ने देश के कर्इ शहरोें में तेल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया है। आज भी राजधानी में पेट्रोल की कीमत 75.55 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुर्इ है। वहीं मुंबर्इ में पिछले दिन की 5 पैसों की बढ़ोतरी यहां पेट्रोल की नर्इ दर 82.94 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता आैर चेन्नर्इ की बात करें तो यहां भी पेट्रोल का दाम क्रमशः 78.23 आैर 78.40 रुपये प्रति लीटर है।


डीजल का दाम

डीजल के दाम की बात करें तो अाज दिल्लीवासियों को एक लीटर डीजल के दाम के लिए 67.38 रुपये देने होंगे। जबकि मुंबर्इ में आज एक लीटर डीजल की दर 71.49 रुपये है। वहीं कोलकाता आैर चेन्नर्इ की बात करें तो इन महानगरों में आज डीजल की कीमत क्रमशः 69.93 आैर 71.12 रुपये प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें – देश की सबसे अमीर घराने की इस बहू के शौक हैं निराले, जान लेंगे तो पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

दिल्ली में है पेट्रोल का सबसे कम दाम

आपको बात दें कि देश की तेल कंपनियां जैसे इंडियन अाॅयल काॅर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम आैर हिन्दुस्तान पेट्रोलियम प्रति दिन सुबह 6 बजे तेल की कीमतों को रिवाइज करती हैं। देशभर के बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में पेट्रोल कीमत सबसे कम है। क्योंकि दिल्ली में पेट्रोल पर बाकी शहरों की तूलना में कम वैट (वैल्यू एेडेड टैक्स) कम है।


29 मर्इ के बाद नहीं बढ़े तेल के दाम

देश के सभी शहरों में पिछली बार में 26 जून को पेट्रोल-डीजल की कीमातों में बदलाव किया गया था। इस दिन पेट्रोल की कीमतों में 14-18 पैसे तक की कटौती की गर्इ थी वहीं डीजल की कीमतों में भी 10-12 पैसों की कमी की गर्इ थी। मर्इ माह में 29 तारीख के बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम में कोर्इ बढ़ोतरी नहीं हुर्इ है।

ट्रेंडिंग वीडियो