scriptपेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानें अपने शहर के दाम | petrol and diesel price fall down know your city price | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानें अपने शहर के दाम

Published: Mar 28, 2019 09:34:47 am

Submitted by:

Shivani Sharma

गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली
देश की राजधानी में 72.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल
डीजल की कीमत में औसतन 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती रही

petrol

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानें अपने शहर के दाम

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही है। आज भी देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट आई है। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुरुवार ( 28 मार्च 2019 ) को पेट्रोल के दामों में 6 पैसे की कटौती देखने को मिली है। वहीं, डीजल के दामों में 10 पैसे की गिरावट रही है। आपको बता दें कि कल देश में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे थे। आइए आपको बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपको अपने शहर में कितने दाम चुकाने होंगे।


देश की राजधानी में जानें पेट्रोल की कीमत

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 72.81 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा देश के तीन प्रमुख महानगरों में यानी कोलकाता , मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.89, 78.43, 75.62, 73.68 रुपए प्रति लीटर हो गया है। आपको आपको बता दें कि कल भी पेट्रोल के दाम में कटौती देखने को मिल सकती है।


डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की रही कटौती

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में औसतन 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 66.39, 68.18, 70.15 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो