scriptदिल्ली वालों पर इस दिन आएगी बड़ी मुसीबत, 24 घंटे तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप | petrol dealer call for strike on 22 october to 23 october | Patrika News
कारोबार

दिल्ली वालों पर इस दिन आएगी बड़ी मुसीबत, 24 घंटे तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप

दिल्ली सरकार ने पेट्रोल से वैट ना घटाने का फैसला किया है। इससे पड़ोसी राज्यों के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल महंगा हो गया हैं।

नई दिल्लीOct 12, 2018 / 03:07 pm

manish ranjan

petrol pump

दिल्ली वालों पर इस दिन आएगी बड़ी मुसीबत, 24 घंटे तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने पेट्रोल से वैट ना घटाने का फैसला किया है। इससे पड़ोसी राज्यों के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल महंगा हो गया हैं। ऐसे में लोग दिल्ली से पेट्रोल ना भरवाकर दूसरे राज्यों से खरीदना पसंद कर रहे हैं। इससे दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर बिक्री हर दिन घटती ही चली जा रही है। इससे परेशान पंप डीलर्स ने 24 घंटे की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

पेट्रोल पंप डीलर्स को हो रहा नुकसान
दिल्‍ली पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, यह एक दिन की हड़ताल नवरात्रों के बाद की जाएगी। यह हड़ताल 22 अक्‍टूबर की सुबह 6 बजे से शुरू होगी और 23 अक्‍टूबर को सुबह 6 बजे समाप्‍त होगी। हाल ही में दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने वैट न घटाने की घोषणा की थी। जिसके बाद डीलर्स एसोसिएशन ने यह बड़ा कदम उठाते हुए 400 पंप 24 घंटे के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

पेट्रोल पंप डीलर्स करेंगे हड़ताल
आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल पर 1.50 पैसा एक्‍साइज ड्यूटी घटाने का एेलान किया था। साथ ही पेट्रोलियम कंपनियों से भी 1 रुपए की कटौती करने को कहा था। इससे आम जनता को काफी राहत मिली थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस फैसले के बाद कई राज्यों ने वैट में कटौती कर दी थी। लेकिन दिल्ली के सरकार ने वैट घटाने से मना कर दिया। इससे दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें यूपी और हरियाणा के मुकाबले ज्यादा हो गई। यही कारण है कि पंप डीलर्स ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

Home / Business / दिल्ली वालों पर इस दिन आएगी बड़ी मुसीबत, 24 घंटे तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो