scriptफिर सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, चेन्नई में सबसे ज्यादा कटौती | Petrol Diesel price 22 July 2018: petrol and diesel price reduce | Patrika News

फिर सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, चेन्नई में सबसे ज्यादा कटौती

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2018 08:42:30 am

Submitted by:

Manoj Kumar

रविवार 22 जुलाई 2018 को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर कटौती हुई। इससे देशवासियों को थोड़ी राहत मिली है।

Petrol price

फिर सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, चेन्नई में सबसे ज्यादा कटौती

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर देशवासियों को सस्ते पेट्रोल-डीजल की सौगात दी। रविवार 22 जुलाई 2018 को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की कमी की गई। वहीं डीजल की बात करें तो इसके दामों में 10 पैसे की कमी की गई। अब दिल्ली में पेट्रोल 76.47 रुपए प्रति लीटर और डीजल 67.98 रुपए प्रति लीटर हो गई है। रविवार को पेट्रोल की कीमतों से सबसे ज्यादा 16 पैसै की कमी चेन्नई में हुई, जबकि डीजल में मुंबई और चेन्नई में सबसे ज्यादा 11-11 पैसे की कमी हुई। एक दिन पहले शनिवार को जीएसटी परिषद की बैठक में टीवी-फ्रिज आदि रोजमर्रा की चीजों पर कर की दर में कमी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देशवासियों के लिए राहत की खबर लेकर आई है।
चार महानगरों के पेट्रोल-डीजल का नया भाव

रविवार के देश के चार महानगरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती हुई। दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे की कमी के बाद 76.47 रुपए प्रति लीटर हो गया है। जबकि डीजल 10 पैसे की कमी के बाद 67.98 रुपए प्रति लीटर हो गया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की कमी की गई और यह 83.91 रुपए प्रति लीटर हो गया है। यहां डीजल की कीमत में 11 पैसे की कमी हुई है और यह 72.17 रुपए प्रति लीटर हो गया है।
चेन्नई में सबसे ज्यादा कटौती

यदि सबसे चेन्नई की बात की जाए तो रविवार को यहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सबसे ज्यादा कटौती की गई। चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे की कमी हुई और यह घटकर 79.43 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की कीमतों में भी यहां सबसे ज्यादा 11 पैसे की कटौती हुई और अब यह 71.79 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 12 पैसे की कमी के बाद 79.27 रुपए प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल 07 पैसे की कटौती के बाद 70.63 रुपए प्रति लीटर हो गया है।
जीएसटी परिषद की बैठक में नहीं मिली राहत

शनिवार को दिल्ली में हुई वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक में पेट्रोल-डीजल को लेकर उम्मीद के मुताबिक राहत की खबर नहीं आई। पहले संभावना जताई जा रही थी कि जीएसटी परिषद की 28वीं बैठक में पेट्रोल-डीजल को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। लेकिन बैठक के बाद देशवासियों को मायूसी हाथ लगी। अब 4 अगस्त को जीएसटी परिषद की एक विशेष बैठक होगी। इस बैठक में छोटे और मध्यम उद्यमों को लेकर चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो