scriptबुधवार को स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, राजधानी दिल्ली में इस माह 96 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल | Petrol Diesel Price Delhi Mumbai Kolkata Chennai 21st August 2019 | Patrika News
बाजार

बुधवार को स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, राजधानी दिल्ली में इस माह 96 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

बुधवार को पेट्रोल-डीजल का भाव मंगलवार को स्तर पर बरकरार।
कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी।

Aug 21, 2019 / 07:46 am

Ashutosh Verma

petrol

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली समेत चार महानगरों में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की दरों में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसे में आज भी आप मंगलवार की कीमत पर ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकते हैं। इसके पहले दिन यानी मंगलवार को घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने डीजल की दरों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला लिया था। हालांकि, पेट्रोल की कीमतें गत सोमवार के भाव पर ही बरकरार है। आइये जानते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल की दरें क्या हैं।

यह भी पढ़ें – टैक्स भरने में होगी सहूलियत, बिना झंझट कुछ ही मिनट में जमा कर सकेंगे आयकर

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.84 रुपये प्रति लीटर है। हालांकि, मंगलवार को डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज यहां डीजल का भाव 65.11 रुपये प्रति लीटर है। नई दिल्ली में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 96 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 89 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल का भाव 74.54 रुपये प्रति और डीजल का भाव 67.49 रुपये प्रति लीटर ही है।कोलकाता में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 90 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 70 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें – सरकार इस कार्ड पर देती है 10 लाख रुपये, बनवाने का ये है तरीका

बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो यहां आज पेट्रोल 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। मुंबई में आज एक लीटर डीजल का भाव 68.26 रुपये प्रति लीटर है।

चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें तो चेन्नई में आज डीजल का भाव 68.79 रुपये प्रति लीटर है। इन दोनों शहरों में इस माह पेट्रोल व डीजल की दरों में औसतन 90 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें – बेकार हो जायेगा आपके जेब में रखा डेबिट कार्ड, देश के सबसे बड़े बैंक ने तैयार किया प्लान

कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी

ऑयल प्राइस डॉट कॉम के मुताबिक, बीते कारोबारी दिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डब्ल्यूटीआई क्रुड ऑयल का भाव 56.27 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा। वहीं, भारत में आयात होने वाला ब्रेंट क्रुड ऑयल का भाव 60.19 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा।

Home / Business / Market News / बुधवार को स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, राजधानी दिल्ली में इस माह 96 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो