पेट्रोल की कीमताें पर लगी लगाम लेकिन डीजल से नहीं मिली राहत, ये हैं आज की दरें

पेट्रोल की कीमताें पर लगी लगाम लेकिन डीजल से नहीं मिली राहत, ये हैं आज की दरें

Ashutosh Verma | Publish: Aug, 13 2018 09:12:51 AM (IST) बाजार

रविवार की बढ़ोतरी के बाद आज यानी सोमवार को देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि डीजल को लेकर आम लोगों को आज भी कोर्इ राहत नहीं मिली है।

नर्इ दिल्ली। लगातार दो दिनों तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम के बाद तेल विपणन कंपनियों ने आम जनता आज थोड़ी राहत दी है। रविवार की बढ़ोतरी के बाद आज यानी सोमवार को देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि डीजल को लेकर आम लोगों को आज भी कोर्इ राहत नहीं मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 06 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई। इस बढ़त के बाद आज दिल्ली में डीजल 68.77 रुपये प्रति डीजल के भाव से बिकेगा।


रविवार को पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली के अलावा देश के चार महानगरों मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 के पार पहुंच गया था। इसके बाद आज यानी सोमवार को पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया किया। दिल्ली में आज पेट्रोल का दाम बिना किसी बदलाव के 77 रुपये 23 पैसे प्रति लीटर है। वहीं कोलकाता में भी पेट्रोल कल के ही दामों पर यानी 80.18 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा। मुंबई में किसी बदलाव के बिना पेट्रोल के दाम आज 84.67 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल आज 80.23 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा।


पेट्रोल के दामों में आज बदलाव नहीं हुआ लेकिन डीजल की कीमतों में आज इजाफा किया गया है, दिल्ली में एक लीटर डीजल के दामों में 06 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है। वहीं कोलकाता में भी एक लीटर डीजल के दामों में 06 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में एक लीटर डीजल के दामों में 07 पैसे का इजाफा किया गया है। चेन्नई में एक लीटल डीजल के दामों में भी 07 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।


डीजल की कीमतों में भी लगातार दूूसरे दिन इजाफा किया गया है। दिल्ली में एक लीटर डीजल आज 68.77 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। पहले एक लीटर डीजल की कीमत 68.71 रुपये प्रति लीटर थी। कोलकाता में भी एक लीटर डीजल आज बढ़त के बाद 71.61 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। पहले यहां एक लीटर डीजल की कीमत 71.55 रुपये लीटर थी। मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 73.01 रुपये लीटर हो गई है वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल की कीमत 72.64 रुपये लीटर हो गई है।

Ad Block is Banned