scriptलगातार चौथे दिन भी मिली पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत, अब तक 98 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल | Petrol Diesel price today 21 october 2018 prices slashed on 4th day | Patrika News

लगातार चौथे दिन भी मिली पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत, अब तक 98 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2018 08:37:31 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

16 अक्टूबर को तेल की कीमतों को स्थिर रखते हुए कोर्इ बदलाव नहीं किया गया था। बीते पांच दिनों में देश के कर्इ प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतों में 98 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमताें में 1 रुपए 82 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हो चुकी है।

Petrol Diesel

लगातार चौथे दिन भी मिली पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत, अब तक 98 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

नर्इ दिल्ली। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का दौर लगातार जारी है। आज (रविवार) एक बार फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर अाम जनता को बड़ी राहत दी है। तेल विपणन कंपनियों ने गत 15 अक्टूबर के बाद कीमतों में कोर्इ इजाफा नहीं किया है। 16 अक्टूबर को तेल की कीमतों को स्थिर रखते हुए कोर्इ बदलाव नहीं किया गया था। बीते पांच दिनों में देश के कर्इ प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतों में 98 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमताें में 1 रुपए 82 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हो चुकी है। एेसे में आम जनता को एक बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फौरी राहत मिलते हुए दिखार्इ दे रही है। रविवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर व डीजल की कीमतों में 18 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की कर्इ है। आइए जानते हैं कि क्या है आज नर्इ दरें।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है आज पेट्राेल की नर्इ दरें

पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की नर्इ दर 81.74 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है। मुंबर्इ में भी पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ जिसके बाद यहां अब एक लीटर पेट्रोल का भाव 87.21 रुपए है। कोलकाता की बात करें तो यहां रविवार को कटौती के बाद पेट्रोल 83.58 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि चेन्नर्इ में भी कीमतों में कटौती देखने को मिली है। चेन्नर्इ में आज पेट्रोल 84.96 रुपए प्रति लीटर हो गया है।


18 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ डीजल

डीजल की कीमतों की बात करें तो इसमें भी आज 18 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुर्इ है। रविवार को राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है जिसके बाद आज यहां डीजल की नर्इ कीमत 75.19 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबर्इ की बात करें तो यहां 18 पैसे प्रति लीटर की कटाैती के साथ डीजल की नर्इ दर 78.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में आज आपको 77.04 रुपए प्रति लीटर के भाव से डीजल मिलेगा तो वहीं चेन्नर्इ में एक लीटर डीजल के लिए 79.51 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो