scriptलगातार 5 वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 12th Jan 2021 | Patrika News

लगातार 5 वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम

Published: Jan 12, 2021 07:49:00 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार पांचवे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 19th July 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार पांचवे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में 7 वाले ही दाम लागू रहेंगे। लगातार दो दिनों की तेजी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम लाइफ टाइम हाइक पर हैं। वहीं दूसरी ओर बीते दो दिनों से क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारों का कहना है कि कच्चे तेल की कीमत में मामूली गिरावट है। अभी इसमें तेजी आना बाकी है, ऐसे में पेट्रोल और डीजल की कीमत में तेजी की संभावना बनी हुई है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 5वें दिन किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज फिर से 7 जनवरी वाले दाम ही लागू रहेंगे। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 7 जनवरी को दिल्ली और मुंबई में 23 पैसे जबकि कोलकाता में 24 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 84.20 रुपए, 85.68 रुपए, 90.83 रुपए और 86.96 रुपए प्रति लीटर पर आ गई थी।

डीजल की कीमत में भी स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 5वें दिन किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। मंगलवार को भी 7 जनवरी वाले दाम लागू रहेंगे। डीजल के दाम में 7 जनवरी को दिल्ली और चेन्नई में 26 पैसे जबकि कोलकाता में 27 पैसे और मुंबई में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। डीजल की कीमतें दो दिनों की वृद्धि के बाद दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 74.38 रुपए, 77.97 रुपए, 81.07 रुपए और 79.72 रुपए प्रति लीटर पर आ गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो