scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक महीने के बाद इजाफा | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 6th Jan 2021 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक महीने के बाद इजाफा

Published: Jan 06, 2021 08:50:46 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
7 दिसंबर के बाद अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल रही थी स्थिरता

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 19th July 2020

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में एक महीने के अंदर करीब 8 फीसदी हुआ। यह इजाफा 7 दिसंबर 5 जनवरी जिस दौरान देश में ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता की हुई थी, तब देखने को मिला। इस बड़ी तेजी के बाद अब ऑयल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में 25 पैसे एवं उससे ज्यादा का इजाफा कर दिया है। जानकारों की मानें तो कच्चे तेल की कीमत में लगातार इजाफा होने से ऑयल कंपनियों का मार्जिन लगातार कम हो रहा था। जिसका असर रेवेन्यू में देखने को मिल रहा था। ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम करीब 54 डॉलर और डब्ल्यूटीआई के दाम 50 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गए हैं। इन कीमत में और इजाफा होगा। मुमकिन है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में मार्जिन कायम रखने के लिए कंपनियां जनवरी के महीने में 2 से 3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर सकती हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको आज पेट्रोल और डीजल की कीमत के कितने दाम चुकाने होंगे।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 24 से 26 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 83.97 रुपए और 90.60 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में 25 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 85.44 रुपए और 86.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: फटाफट जाने कितने हो गए हैं आपके शहर में दाम

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 25 से 27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दाम 74.12 रुपए और 79.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में 26 पैसे और मुंबई में 27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दाम क्रमश: 77.70 और 80.78 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो