script12 दिनों के बाद डीजल हुआ सस्ता, पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 23rd Nov 2019 | Patrika News

12 दिनों के बाद डीजल हुआ सस्ता, पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

Published: Nov 23, 2019 11:22:34 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की हुई कटौती
पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन हुआ इजाफा

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। करीब 12 दिनों के बाद डीजल की कीमत ( Diesel price today ) में कटौती देखने को मिली है। वहीं पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली कटौती देखने को मिली है। जानकारी के मानें तो सरकार जहां पेट्रोल की कीमतों में इजाफा कर रही है वहीं डीजल के दाम में कटौती कर राहत देने का प्रयास कर रही है। ताकि देश में महंगाई दर में इजाफा ना हो। क्योंकि डीजल के दाम में बढोतरी का असर महंगाई में देखने को मिलता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने चुकाने होंगे…

यह भी पढ़ेंः- Fisheries Sector में अगले 5 साल में होगा 40,000 करोड़ का निवेश

पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा देखने को मिला है। 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.44, 80.10 और 77.38 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं, जिसके बाद यहां पर 77.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- IRCTC लेकर आया है Mata Vaishno Devi Darshan के लिए Latest Offers

डीजल के दाम में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। 12 नवंबर के बाद यह दाम कम हुए हैं। इस बीच अधिकतर दिनों तक डीजल के दाम स्थिर ही रहे हैं। इस कटौती के बाद देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.79, 68.20, 69.01 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- टेलीकॉम सेक्टर के इस साइलेंट वॉर में कुमार मंगलम ने खोई 21 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति

पेट्रोल करीब 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा
पेट्रोल की कीमत में लगातार इजाफा देखने को मिल रही है। इय महीने पेट्रोल की कीमत में करीब 2 रुपए प्रति महंगा हो गया है। देश के चारों महानगरों की बात करें तो नई दिल्ली में पेट्रोल 1.84 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। वहीं कोलकाता में यह दाम 1.80 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। मुंबई में 1.82 और चेन्नई में 1.88 रुपए प्रति लीटर तक पेट्रोल महंगा हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो