script9वें दिन भी बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमतों में भी बढ़ोतरी, ये हैं आज की नर्इ दरें | Petrol Diesel Price today for the 9th day straight | Patrika News

9वें दिन भी बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमतों में भी बढ़ोतरी, ये हैं आज की नर्इ दरें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 09:54:59 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

डीजल में दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार नौवें दिन जारी रहा। वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Petrol Diesel

9वें दिन भी बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, ये हैं आज की नर्इ दरें

नर्इ दिल्ली। डीजल में दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार नौवें दिन जारी रहा। वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में एक दिन की नरमी के बाद फिर तेजी लौटी है। कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों आई तेजी के बाद तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार वृद्धि कर रही है।


क्या हैं आज के नर्इ दरें

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे जबकि मुंबई और कोलकाता में सात पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया। डीजल की कीमतें दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 19 पैसे, जबकि मुंबई में 20 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.55 रुपये, 72.65 रुपये, 76.18 रुपये और 73.23 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 64.97 रुपयेए 66.74 रुपये, 68.02 रुपये और 68.62 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।


अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शुक्रवार को कच्चे तेल में एक फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर मार्च डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा सौदे में 0.90 फीसदी की बढ़त के साथ 61.73 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि कारोबार के दौरान 61.83 डॉलर प्रति बैरल का ऊंचा स्तर रहा। न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी डिलीवरी सौदे में 1.13 फीसदी की तेजी के साथ 52.77 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो