scriptरविवार को भी 33 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल में भी 31 पैसे की बढ़ोतरी | Petrol diesel price today hiked upto 33 paise per litre | Patrika News

रविवार को भी 33 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल में भी 31 पैसे की बढ़ोतरी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 08:56:11 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

रविवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किया गया है। आज पेट्रोल की कीमतों में सबसे अधिक बढ़ोतरी राजधानी दिल्ली में हुर्इ है।

Petrol Price

रविवार को भी 33 पैसे तक बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल में भी 31 पैसे की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 62 डाॅलर प्रति बैरल के पार जा चुका है। इसके साथ ही देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अब आम जनता को कोर्इ राहत नहीं मिलती दिखार्इ दे रही है। रविवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किया गया है। आज पेट्रोल की कीमतों में सबसे अधिक बढ़ोतरी राजधानी दिल्ली में हुर्इ है। बता दें कि गत माह आेपेक देशों की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन को कम करने का फैसला लिया गया था जिसके बाद वैश्विक बाजार में तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। आइए जानते हैं कि दिल्ली समेत देश के प्रमुख महानगरों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के नए दाम।


33 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े पेट्रोल के दाम

देश के कर्इ इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुर्इ है। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 70.95 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। मुंबर्इ की बात करें तो यहां आज पेट्रोल में 23 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है जिसके बाद आज की नर्इ दर 76.58 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता की बात करें तो यहां भी 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। कोलकाता में आज पेट्रोल का नया भाव 73.05 प्रति लीटर है। चेन्नर्इ में पेट्रोल की कीमतों में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। चेन्नर्इ में आज आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 73.65 रुपए खर्च करने होंगे।


क्या हैं आज डीजल की नर्इ दरें

डीजल की कीमतों की बात करें तो इन चार प्रमुख महानगरों में 31 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुर्इ है। दिल्ली में आज डीजल 29 पैसे महंगा हुआ है जिसके बाद यहां आज की नर्इ दरें 65.45 रुपए प्रति लीटर है। मुंबर्इ, कोलकाता आैर चेन्नर्इ में क्रमशः 31, 30, आैर 31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। इन शहरो में आज डीजल का नया दाम क्रमशः 68.53, 67.23 आैर 69.14 रुपए प्रति लीटर है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो