scriptदो दिन की स्थिरता के बाद, आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को मिली राहत | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 1 nov | Patrika News

दो दिन की स्थिरता के बाद, आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को मिली राहत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2019 09:04:36 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत
आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी

Ban imposed on sale of confiscated diesel and petrol

डीजल-पेट्रोल जब्त कर बिक्री पर लगाया गया प्रतिबंध

नई दिल्ली। शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को राहत मिली है। आज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की गई है। दो दिन की स्थिरता के बाद आज नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। वहीं, डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में राहत मिल रही है, जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में भी गिरावट आ रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे-


राजधानी में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में कटौती हुई है, लेकिन सबसे ज्यादा राहत दिल्लीवासियों को मिली है। आज राजधानी में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद यहां पेट्रोल के भाव 72.86 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, डीजल के दाम की बात करें तो आज राजधानी में डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद दिल्लीवासियों को डीजल खरीदने के लिए 65.80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।


चेन्नई और मुंबई में कम हुए दाम

मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 03 पैसे प्रति लीटर की रहात मिली है। इस कटौती के बाद मुंबईवासियों और चेन्नई वासियों को पेट्रोल खरीदने के लिए क्रमश: 78.51 और 75.69 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे। वहीं डीजल के दाम की बात करें तो आज मुंबई में 02 पैसे और चेन्नई में 03 पैसे प्रति लीटर की मामूली राहत मिली है, जिसके बाद यहां दाम क्रमश: 68.99 और 69.52 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।


कोलकाता में भी मिली राहत

कोलकाता की बात करें तो यहां भी आज पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं। आपको बता दें कि यहां पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम में 02 पैसे प्रति लीटर की मामूली राहत मिली है, जिसके बाद पेट्रोल के दाम 75.55 और डीजल के दाम 68.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो