script

लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ इजाफा, जानिए अपने शहर के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 09:36:16 am

Submitted by:

Shivani Sharma

डीजल के दाम में भी 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई
पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ
आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी

petrol.jpg

नई दिल्ली। रविवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी देखने को मिली है। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चार दिनों से इजाफा देखने को मिल रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के महानगरों में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, डीजल के दाम में भी 6 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। शनिवार को पेट्रोल के दाम में 08 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। आइए आपको बताते हैं कि आज आफको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या भाव चुकाने होंगे-


पेट्रोल के दाम में हुआ इजाफा

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज देश की राजधानी नई दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद इन शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.03, 77.71 और 74.76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 07 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी है, जिसके बाद यहां पेट्रोल का दाम 74.85 रुपए प्रति लीटर हो गया है। नई दिल्ली में पेट्रोल का भाव 72 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।


ये भी पढ़ें: सरकार ने दी रियल एस्टेट सेक्टर को बड़ी राहत, अब आम जनता को घर खरीदने पर मिलेगी छूट


डीजल के दाम में हुई 06 पैसे की बढ़ोतरी

रविवार को भी डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 06 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस इजाफे के बाद नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.43, 68.62, 67.84 और 69.15 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो डीजल के दाम में और भी इजाफा होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो