scriptतीन दिन की स्थिरता के बाद डीजल के दाम में मिली राहत, पेट्रोल के दाम भी घटे | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 4 nov | Patrika News

तीन दिन की स्थिरता के बाद डीजल के दाम में मिली राहत, पेट्रोल के दाम भी घटे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2019 09:07:00 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत
आईओसीएल की वेबासइट से मिली जानकारी

petrol.jpg

नई दिल्ली। दो दिन की स्थिरता के बाद आज देश में डीजल के दामों में मामूली कटौती देखने को मिली है। वहीं, पेट्रोल की कीमतों में आम जनता को राहत मिली है। सोमवार को पेट्रोल के दाम में 09 पैसे प्रति लीटर की औसतन कटौती हुई है। इसके अलावा अगर डीजल के दाम की बात करें तो आज इसमें 05 पैसे से लेकर 02 पैसे प्रति लीटर तक की मामूली राहत मिली है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में राहत मिल रही है, जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में भी गिरावट आ रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे-


पेट्रोल के दाम में हुई कटौती

आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी नई दिल्ली, मुबंई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 09 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इस राहत के बाद देश के इन तीन महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.65, 78.33 और 75.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं देश के अन्य महानगर कोलकाता की बात करें तो आज यहां की जनता को 08 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है। इस कटौती के बाद कोलकातावासियों को पेट्रोल खरीदने के लिए 75.37 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।


मुंबई में सस्ता हुआ डीजल

डीजल के दाम की बात करें तो आज देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और कोलकाता में 03 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 68.99, 68.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि लगातार तीन दिन की स्थिरता के बाद आज डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिली है।


चेन्नई में मिली मामूली राहत

इसके अलावा देश की राजधानी नई दिल्ली की बात करें तो यहां डीजल के भाव में आज 05 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद दिल्लीवासियों को डीजल खरीदने के लिए 65.75 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से देने होंगे। देश के अन्य महानगर चेन्नई में सोमवार को डीजल के दाम में 02 पैसे प्रति लीटर की मामूली राहत मिली है। इस राहत के बाद यहां डीजल के दाम 69.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो