script

39 दिन बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 09:39:32 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पेट्रोल के दाम ( petrol price ) में हुई 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
डीजल के दाम में औसतन 09 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ

petrol.jpg

नई दिल्ली। शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल ( petrol-diesel ) के दाम में तेजी देखने को मिली है। पिछले 39 दिनों से पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई इजाफा नहीं हुआ था। आज देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के भाव ( petrol price today ) में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, डीजल के भाव ( Diesel price today ) में 09 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे-


पेट्रोल के दाम में हुई बढ़ोतरी

आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज देश की राजधानी नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। इस इजाफे के बाद इन महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.70, 78.38 और 75.55 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा अगर कोलकाता की बात करें तो आज यहां पेट्रोल के भाव में 09 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली है। इस बढ़ोतरी के बाद कोलकातावासियों को पेट्रोल खरीदने के लिए 75.41 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।


09 पैसे बढ़े डीजल के दाम

डीजल के दाम की बात करें तो आज देश में डीजल के दाम में भी बढ़त देखने को मिली है। आज देश की राजधानी नई दिल्ली, कोलकाता ( kolkata ) और चेन्नई में डीजल के भाव में 09 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। इस इजाफे के बाद इन शहरों में डीजल के दाम क्रमश: 65.84, 68.25 और 69.59 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।


मुंबई में भी हुआ इजाफा

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( mumbai ) की बात करें तो आज यहां डीजल के भाव में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है, जिसके बाद मुंबई में डीजल का भाव 69.06 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो