scriptpetrol diesel price today know the price of oil in your city 21 november | Petrol Diesel Price Today: अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल-डीजल के दामों से राहत | Patrika News

Petrol Diesel Price Today: अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल-डीजल के दामों से राहत

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2022 09:05:25 am

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कुछ खास बदलाव नहीं देखा जा रहा है।

Petrol Diesel Price Today: अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल-डीजल के दामों से राहत
Petrol Diesel Price Today: अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल-डीजल के दामों से राहत
Petrol Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कुछ खास बदलाव नहीं देखा जा रहा है। प‍िछले द‍िनों क्रूड ऑयल की कीमत बढ़कर 100 डॉलर प्रत‍ि बैरल के नजदीक पहुंच गई थी, लेक‍िन फ‍िर से कच्‍चे तेल की कीमत में ग‍िरावट देखी जा रही है। हालांकि घरेलू बाजार में इनकी कीमतों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। तेल कंपनियों ने सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। यह लगातार पांचवां महीना जब पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। हालांकि तेल कंपनियों ने एक नवंबर को कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में 115.50 रुपए की कटौती कर दी है। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया। आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव 21, मई 2022 को किया गया था। तब केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए और डीजल पर 6 रुपए एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 108.48 और डीजल के दाम 93.72 रुपए प्रति लीटर हैं। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई थी, उस दौरान 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई थी। तब इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई थीए जिससे महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई।
Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की महंगाई से आम लोगों नहीं मिल रही राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.