scriptएक दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, ये हैं आज की दरें | Petrol diesel price today no changes in the prices | Patrika News

एक दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, ये हैं आज की दरें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 09:08:03 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोर्इ बदलाव नहीं हुआ। इसके पहले दिन यानी सोमवार को तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिली थी।

Petrol Diesel

एक दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, ये हैं आज की दरें

नर्इ दिल्ली। कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोर्इ बदलाव नहीं हुआ। इसके पहले दिन यानी सोमवार को तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिली थी। वहीं आज तेल के दाम में न तो कटौती की गई न ही कोई बढ़त दर्ज की गई है। आज देश के मुख्य महानगरों में पेट्रोल और डीजल कल के ही दाम पर मिलेगा। कल पेट्रोल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखा गया था लेकिन आज पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।


पिछले कई दिनों से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही थी। जिसके बाद कल तेल के दाम में कटौती पर ब्रेक लग गया था। कल देश के मुख्य महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि आेपेक देशाें के प्रोडक्शन में कमी करने के कारण से क्रूड आॅयल के दाम में इजाफा होने की वजह से पेट्रोल डीजल के दाम प्रभावित हो रहे है। ऐसा अनुमान है कि आगे भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त देखने को मिल सकती हैै।


क्या है आज पेट्रोल के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार को बिना किसी बदलाव के पेट्रोल के दाम 68.50 रुपये प्रति लीटर रहेंगे। वहीं कोलकाता आैर मुंबर्इ में भी पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः , 70.64, 74.16 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं बात अगर चेन्नर्इ की करें तो चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के आज 71.07 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।


कितने रुपए प्रति लीटर है आज डीजल

देश के मुख्य महानगरों में आज डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बिना किसी बदलाव के आज राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में क्रमशः 62.24, 64.01, 65.12 आैर 65.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। ओपेक देशों के प्रोडक्शन में कमी रही और कच्चे तेल के दाम में इस तरह से इजाफा जारी रहा तो आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल एक दाम रुला सकते हैं।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो