script

लगातार छठें दिन भी नहीं मिली राहत, 29 पैसे बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल की कीमतों में भी 31 पैसे का इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 08:52:11 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम 29 पैस प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 31 प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुर्इ है।

Petrol Diesel

लगातार छठें दिन भी नहीं मिली राहत, 29 पैसे बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल की कीमतों में भी 31 पैसे का इजाफा

नर्इ दिल्ली। नए साल पर अाम जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों से कोर्इ राहत मिलती नहीं दिखार्इ दे रही है। आज यानी मंगलवार को लगातर छठें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम 29 पैस प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 31 प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुर्इ है। आइए जानते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद क्या हैं आज की नर्इ दरें।


ये रहा आज का पेट्रोल का भाव

सबसे पहले पेट्रोल की दरों की बात करें तो मंगलवार को राजधानी दिल्ली में 28 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ जिसके बाद आज यहां नर्इ दरें 70.41 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गर्इं है। आर्थिक राजधानी मुंबर्इ में भी 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। मुंबर्इ में आज पेट्रोल का भाव 76.05 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में भी 28 पैसे प्रति लीटर का ही इजाफा हुआ है जिसके बाद आज यहां नर्इ दरें 72.52 रुपए प्रति लीटर हैं। चेन्नर्इ में पेट्रोल की दरों में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ। चेन्नर्इ में आज 73.08 रुपए प्रति लीटर की भाव से बिक रहा है।


क्या हैं डीजल की नर्इ दरें

मंगलवार को बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमतों की बात करें तो दिल्ली में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुअा है। दिल्ली में आज आपको एक लीटर डीजल के लिए 64.47 रुपए प्रति लीटर चुकाना होगा। मुंबर्इ में 31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ ही आज डीजल 67.49 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की कीमतों में 29 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी के बाद नया दर 66.24 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नर्इ में आज डीजल की कीमतों पर नजर डालें तो यहां आज 31 पैसे की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर डीजल के लिए 68.09 रुपए चुकाने होंगे।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो