scriptआम जनता को लगा झटका, महंगा हुअा पेट्रोल, ये हैं आपके शहर में नर्इ दरें | Petrol Diesel Price Today petrol prices hikes know the new prices | Patrika News

आम जनता को लगा झटका, महंगा हुअा पेट्रोल, ये हैं आपके शहर में नर्इ दरें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 08:50:45 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन लिमिटेड (आर्इआेसीएल) की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। हालांकि डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।
 

Petrol Price

आम जनता को लगा झटका, इतना महंगा हुअा पेट्रोल, ये हैं आपके शहर में नर्इ दरें

नर्इ दिल्ली। पांच राज्यों में चुनावी नतीजों के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर ब्रेक लगते हुए दिखार्इ दे रहा है। लगातार कटौती के बाद तेल की कीमतों में इजाफे का दौर शुरू हो चुका है। शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। पहले ही इस बात की संभावना जतार्इ जा रही थी की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। विश्लेषकों ने इसके लिए आेपेक देशों द्वारा तेल उत्पादन में कटौती को कारण बताया था। इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन लिमिटेड (आर्इआेसीएल) की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। हालांकि डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।


क्या रहा शुक्रवार को पेट्रोल का भाव

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 05 पैसे की बढ़त देखने को मिली है। इसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.34 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं। वहीं बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में इजाफा हुआ। 05 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के साथ आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 75.96 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है। वहीं कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल के दामों में 05 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम आज क्रमशः 72.43 और 75.96 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।


5 पैसे की कटौती के बाद क्या हैं डीजल के नर्इ दरें

राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में आज 07 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली। इसके बाद आज दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 64.50 रुपये प्रति लीटर का भाव चुकाना होगा। मुंबई में भी डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। मुंबई में आज डीजल के दाम 08 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के साथ 67.50 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकता में भी डीजल के दाम 07 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के साथ 66.26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दामों में 08 पैसे की कटौती हुई जिसके बाद आज डीजल के दाम 68.10 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो