scriptदेश को मिला र्इद का तोहफा, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम | petrol-diesel price unchanged over the country on 22 august 2018 | Patrika News

देश को मिला र्इद का तोहफा, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 08:11:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज देशभर में पेट्रोल आैर डीजल के दामों में किसी तरह की कोर्इ कटौती नहीं की गर्इ, पूरे देश में मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे।

Petrol-diesel price

देश को मिला र्इद का तोहफा, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

नर्इ दिल्ली। जिस बात पूरे देश को इंतजार था आखिर वो बुधवार सुबह को हो ही गया। देश में लगातार बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लग गया। आर्इआेसीएल की आेर से इसे देश को र्इद-उल-अजहा का तोहफा भी कहा जा सकता है। आर्इआेसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पेट्रोल आैर डीजल के दामों में किसी तरह की कोर्इ बढ़ोत्तरी नहीं की गर्इ। बुधवार को भी मंगलवार के रेट ही कायम रहेंगे। आपको बता दें कि 15 अगस्त के बाद से देश के में पेट्रोल आैर डीजल के दामों में आैसनत 40 प्रति लीटर के दर से कीमत बढ़ चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम की कितनी कीमत चुकानी होगी।

आज ये रहेंगे पेट्रोल के दाम
बुधवार को पेट्रोल के दाम में कोर्इ वृद्घि नहीं की गर्इ है। इसलिए देश के चारों महानगराें में पेट्रोल के दाम मंगलवार वाले ही जारी रहेंगे। आर्इआेसीएल की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल के दाम 77.58 रुपए प्रति लीटर हैं। वहीं कोलकाता में 80.52, मुंबर्इ में 85 रुपए आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 80.59 रुपए प्रति लीटर दाम चुकाने होंगे।

डीजल के ये दाम चुकाने होंगे
वहीं डीजल के दाम में भी बुधवार को कोर्इ वृद्घि नहीं हुर्इ है। चारों महानगरों में मंगलवार वाले दाम ही देने होंगे। नर्इ दिल्ली की बात करें तो लोगों को 69.10 रुपए प्रति लीटर दाम देने होंगे। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 71.94 रुपए, मुंबर्इ में 73.36 आैर चेन्नर्इ में 72.99 रुपए प्रति लीटर देने होंगे।

15 अगस्त के बाद से 40 पैसे तक बढ़ गए दाम
15 अगस्त के बाद से देश में लगातार पेट्रोल आैर डीजल के दामों में लगातार वृद्घी हो रही है। अगर बात नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल आैर डीजल दोनों में 38 पैसे प्रति लीटर तक वृद्घि हो चुकी है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल पर 42 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल में 38 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। बात मुंबर्इ की करें तो पेट्रोल पर 37 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल पर 40 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल आैर डीजल में 40 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो