पब्लिक को बड़ी राहत, लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पब्लिक को बड़ी राहत, लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Saurabh Sharma | Updated: 18 Jul 2018, 08:55:58 AM (IST) बाजार

18 जुलार्इ को पेट्रोल डीजल के दामों में किसी तरह की बढ़ोत्तरी नहीं की गर्इ, देशभर में मंगलवार की कीमतें ही लागू रहेंगी।

नर्इ दिल्ली। पेट्रोलियम कंपनियों की आेर से लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीजल के दाम ना बढ़ाकर देश को बड़ी राहत दी है। अब बुधवार को पूरे दिन वो ही कीमत लागू होंगी जो मंगलवार को थी। वैसे रविवार से पेट्रोल की कीमतों को कोर्इ इजाफा नहीं हुआ है। सोमवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों को कम किया गया था। उसके बाद मंगलवार को दाम में ना तो कोर्इ बढ़ोत्तरी की गर्इ ना ही कटौती। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आर्इएमएफ ने अपनी हालिया रिपोर्ट में भारत की विकास दर को चालू वित्त वर्ष में कम किया है। जिसका सबसे बड़ा कारण पेट्रो पदार्थों में की बढ़ती कीमतों को बताया गया है।

आज इतने हैं पेट्रोल के दाम
आज यानि 18 जुलार्इ 2018 को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दामों में किसी तरह की कोर्इ कटौती देखने को नहीं मिली, ना ही दाम बढ़े। अब सभी चारों महानगरों में 17 जुलार्इ के दाम लागू रहेंगे। यानि आज भी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 76.84 रुपए प्रति लीटर रहेंगे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 79.51 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा। मुंबर्इ में पेट्रोल की बिक्री 84.22 रुपए प्रति लीटर होगी। चेन्नर्इ में 79.76 रुपए प्रति लीटर के दामों में पेट्रोल बेचा जाएगा।

डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम
वहीं डीजल में भी पेट्रोल की तरह की किसी तरह की ना तो कटौती हुर्इ आैर ना ही दामों को बढ़ाया गया। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में 17 जुलार्इ वाले ही लागू रहेंगे। दिल्ली में आज डीजल की कीमत 67.47 रुपए प्रति लीटर होगी। वहीं कोलकाता डीजल 71.03 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा। मुंबर्इ की बात करें तो वहां आज भी डीजल सबसे महंगा होगा। यहां डीजल आपको 72.65 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। अगर बात दक्षिण भारत के सबसे बडे महानगर चेन्नर्इ की करें तो यहां पर डीजल के दाम 72.28 रुपए प्रति लीटर होंगे।

आैर सस्ता हो सकता है पेट्रोल आैर डीजल
वहीं दूसरी आेर सरकार आैर पेट्रोलियम कंपनियों से पेट्रोल डीजल के दामों में आैर कटौती के भी संकेत मिल गए हैं। आगामी एक हफ्ते में पेट्रोल-डीजल के दामों में 50 से 75 पैसे प्रति लीटर की कटौती हो सकती है। जिसका कारण रूस, साउदी अरब आैर आेपेक देशों द्वारा तेल का उत्पादन बढ़ाने की बात कह दी है। जिससे क्रूड आॅयल के दामों में किसी तरह के बढ़ने के आसार नहीं है। जिससे भारत को पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कोर्इ समस्या नहीं होगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned