script

पेट्रोल-डीजल: आज एक बार फिर कीमतों में कटौती, जानिए क्या है अापके शहर में नर्इ दरें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2018 08:59:07 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

आज देश के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल की कीमतो में 18 पैसे तक की कटौती की गर्इ है। हालांकि डीजल के दाम में आज काेर्इ बदलाव नहीं किया गया है।

पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल-डीजल: आज एक बार फिर कीमतों में कटौती, जानिए क्या है अापके शहर में नर्इ दरें

नर्इ दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर तेजी का रूख देखने को मिल रहा है लेकिन इसके बावजूद भी शुक्रवार देश की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती की है। आज देश के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल की कीमतो में 18 पैसे तक की कटौती की गर्इ है। हालांकि डीजल के दाम में आज काेर्इ बदलाव नहीं किया गया है। इसके पहले गुरूवार को भी 14 पैसे की कटौती की गर्इ थी। 29 मर्इ के बाद से अब तक पेट्रोल की कीमतों में करीब 2.27 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जबकि सामान अवधि में डीजल की कीमतों में अब तक 1.63 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है।


क्या हैं आज ककी नर्इ दरें

पेट्रोल की कीमतों में अाज (शुक्रवार) की कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में आज आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए पिछले दिन के मुकाबले 14 पैसे कम यानी 76.02 रुपए प्रति लीटर देने होंगे। वहीं कोलकाता में आज पेट्रोल की दाम 78.70 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे की कटौती की गर्इ है। मुंबर्इ में सबसे अधिक 18 पैसे की कटौती की गर्इ है जिसके बाद मुंबर्इ में आज पेट्रोल 83.74 रुपए प्रति लीटर है। चेन्नर्इ की बात करें तो यहां के लोगों को आज 78.89 रुपए प्रति लीटर की दर से पेट्रोल मिलेगा। चेन्नइ में आज पेट्रोल की 15 पैसे की कटौती की गर्इ है। आज डीजल के दामाें में कोर्इ बदलाव नहीं किया गया है।


बढ़ते कच्चे तेल के दाम आैर रुपए में कमजोरी के बाद भी कम हुर्इं कीमतें

अापको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रहा है। वहीं डाॅलर के मुकाबले रुपए में भी दबाव में दिखा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 65 डाॅलर प्रति बैरल के उपर आैर ब्रेंट क्रूड आॅयल 75 डाॅलार प्रति बैरल के करीब है। यदि डाॅलर के मुकाबले रुपए की बात करें तो ये भी गुरूवार के कारोबार के बाद 68.01 रुपए प्रति डाॅलर के स्तर पर है। खास बात ये है कि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी आैर डाॅलर की मजबूती के बावजूद भी घरेलू तेल कंपनियों ने कच्चे तेल की कीमतों में आज एक बार फिर कटौती की है।

ट्रेंडिंग वीडियो