scriptपेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, डीजल के दाम स्थिर | petrol price increased to 9 paise, no change in diesel price | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, डीजल के दाम स्थिर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2019 09:38:41 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोतरी, डीजल के दाम स्थिर
नई दिल्ली में 72.40 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल का दाम
67.54 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा डीजल

petrol diesel

पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, डीजल के दाम स्थिर

नई दिल्ली। आज लगातार दूसरे दिन डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। आईओसीएल (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार देश के तीन प्रमुख महानगरों में यानी नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में औसतन 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले कुछ दिनों से क्रूड ऑयल की कीमतों में अस्थिरता देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कभी दाम कम हो रहे हैं तो कभी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

PNB की नई स्कीम, 10 हजार रुपए निवेश करने से 111 दिन बाद मिलेंगे इतने ज्यादा पैसे


पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के तीन प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में औसतन 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.40, 78.03 और 75.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं आईओसीएल पर अभी कोलकाता में मिल रहा पेट्रोल का दाम उपलब्ध नहीं है। कल कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था, जिसके बाद यहां पर दाम 74.39 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ें

10 रुपए सस्ते में LPG सिलेंडर भरवाने का शानदार ऑफर, बस करना होगा ये छोटा सा काम


डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के तीन प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। पिछले दो दिनों से डीजल के दाम स्थिर हैं। जिससे नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 67.54, 70.76 और 71.38 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं आईओसीएल पर अभी कोलकाता में मिल रहा डीजल का दाम उपलब्ध नहीं है। आपको बता दें कि कल कोलकाता में डीजल का दाम 69.33 रुपए प्रति लीटर था।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो