scriptतेल की कीमतों में राहत जारी, पेट्रोल पर 21 आैर डीजल पर 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती | petrol price reduce 21 and diesel price cut 18 paisa per litre | Patrika News

तेल की कीमतों में राहत जारी, पेट्रोल पर 21 आैर डीजल पर 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Published: Nov 08, 2018 07:22:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश में पेट्रोल की कीूतम में 21 आैर डीजल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली।

Petrol-diesel price

तेल की कीमतों में राहत जारी, पेट्रोल पर 21 आैर डीजल पर 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। दीपावली से अगले दिन पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में फिर से कटौती की गर्इ है। आज लगभग 20 दिन हो चुके हैं। तब से लेकर अाज तक पेट्रोल आैर डीजल कीमतों में बिल्कुल भी इजाफा नहीं हुआ है। जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। वहीं दूसरी आेर से डीजल की कीमतों में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी की गर्इ है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद से आपके शहर में पेट्रोल आैर डीजल के ssदाम में कितने कम हो गए हैं।

पेट्रोल पर 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आज आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। देश के प्रमुख चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली में पेट्रोल में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम 78.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमशः 80.13 आैर 83.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 81.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल पर 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती
वहीं आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती की कर्इ है। देश के प्रमुख चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर की कमी आर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 72.89 आैर 74.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 76.38 आैर 77.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो