scriptदेश में फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल में 15 पैसे आैर डीजल में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | Petrol price rise 15 diesel price up 13 paisa per litre on 27 sep 18 | Patrika News

देश में फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल में 15 पैसे आैर डीजल में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: Sep 27, 2018 07:28:59 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

गुरुवार को पेट्रोल के दाम में अधिकतम 15 पैसा प्रति लीटर का इजाफा किया गया, वहीं डीजल के दाम में 13 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ।

Petrol-diesel price

देश में फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल में 15 पैसे आैर डीजल में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। बुधवार को पेट्रोल आैर डीजल के दाम स्थिर रहने के बाद देश में गुरुवार को पेट्रोल अौर डीजल के दाम में फिर से बढ़ोतरी शुरू हो गर्इ। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश में पेट्रोल के दाम में अधिकतम 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। वहीं डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया। इस बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम ने नए स्तर को छू लिया है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी अोर पेट्रोल आैर डीजल के दाम में किसर तरह की राहत नहीं दिखार्इ दे रही है। नवंबर में र्इरान से क्रूड आॅयल का आयात बंद होने के बाद देश में पेट्रोल आैर डीजल के दामों में इजाफा हो जाएगा। पेट्रोलियम कंपनियां आैर एक्सपर्ट इस बात की आेर पहले ही इशारा कर चुके हैं कि देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर होने कोर्इ देर नहीं लगेगी। मुंबर्इ में पहले ही पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

डीजल के में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश में डीजल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.24 आैर 78.82 रुपए प्रति लीटर हो गए है। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के क्रमशः 78.82 आैर 78.49 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल में हुआ अधिकतम 15 पैसे का इजाफा
वहीं आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार महानगरों में पेट्रोल पर अधिकतम 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम 83 आैर 84.82 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद महानगर में पेट्रोल के दाम 90.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में 15 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ दाम 86.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो