scriptपेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर कर इजाफा, डीजल के दाम स्थिर | Petrol price rise 5 paise per litre and diesel price unchanged | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर कर इजाफा, डीजल के दाम स्थिर

Published: Mar 24, 2019 07:20:51 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा
डीजल के दाम स्थिर, कोई बदलाव नहीं
क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमत से दबाव

petrol diesel price

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर कर इजाफा, डीजल के दाम स्थिर

नई दिल्ली। काफी दिनों के बाद डीजल के दाम में स्थितरता देखने को मिली है। वहीं पेट्रोल के दाम में रविवार के दिन भी इजाफा हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। वहीं डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा होने से देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में दबाव देखने को मिल रहा है। ऑयल कंपनियां डीजल के दाम तो नहीं बढ़ा रही हैं। लेकिन डीजल की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। आने वाले दिनों में सही ट्रेड देखने को मिल सकता है। आइए आपको भी बताते कि आपको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने चुकाने होंगे।

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.86, 78.48 और 75,67 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 4 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 74.93 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि शनिवार को भी पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था।

डीजल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 66.60, 68.39, 69.76 और 70.37 रुपए प्रति लीटर देखने को मिले हैं। आपको बता दें कि शनिवार को भी डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो