scriptयहां केवल 4 पैसे में मिल रहा है 1 लीटर पेट्रोल, लोग जमकर भरवा हैं अपनी गाड़ी की टंकी | Petrol prices in this area is just 4 paise per litre | Patrika News

यहां केवल 4 पैसे में मिल रहा है 1 लीटर पेट्रोल, लोग जमकर भरवा हैं अपनी गाड़ी की टंकी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2019 05:41:23 pm

Submitted by:

manish ranjan

केवल 4 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है पेट्रोल
लोग जमकर भरवाते हैं अपनी गाड़ी की टंकी
सबसे सस्ते दाम पर मिलता है पेट्रोल

petrol_diesel.jpg
नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम में हर रोज बदलाव होता है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। आलम यह है कि अब तो पेट्रोल और डीजल के दाम करीब करीब समान हो चुके हैं, कई शहरों में तो पेट्रोल की कीमतों 70 के पार पहुंच चुकी है। लेकिन आपको कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे है जी हां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको केवल कुछ पैसे ही चुकाने हैं।
यहां 4 पैसे प्रति लीटर मिलता है पेट्रोल

दुनिया में एक जगह है जिसका नाम है वेनेजुएला। दक्षिणा अमेरिका स्थित महाद्वीप में एक लीटर पेट्रोल की कीमत है केवल 4 पैसे। जी हां दुनिया में यह पहली ऐसी जगह है जहां पेट्रोल की कीमतें इतनी न के बराबर हैं।
6.50 रुपए प्रति लीटर है पेट्रोल के दाम

वेनेजुएला के बाद क्यूबा ऐसी जगह है जहां केवल 6.50 रुपए में एक लीटर पेट्रोल मिलता है। क्यूबा गणतंत्र कैरेबियाई सागर से स्थित है। इसके अवाला उत्तर पूर्व अफ्रीका में स्थित एक जगह है जिसका नाम है सूडान। सूडान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत केवल 9.87 रुपए है। वहीं तेल के उत्पादन के लिए जाने जाना वाला कुवैत भी इस मामले में लिस्ट में है। कुवैत में पेट्रोल की कीमत 24.91 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा अल्जीरिया में भी काफी सस्ता पेट्रोल मिलता है यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत केवल 25.12 रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो