scriptPM मोदी: दो साल में 42% बढी दौलत, जानिए कहां करते हैं निवेश | Pm modi asset rose 42 percent in two years | Patrika News

PM मोदी: दो साल में 42% बढी दौलत, जानिए कहां करते हैं निवेश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2017 11:12:28 am

Submitted by:

manish ranjan

दो साल में पीएम की 42 फीसदी बढ़ी दौलत, ऐसे करते हैं निवेश। 

PM
नई दिल्ली। देश भारत के सबसे पावरफुल नेता और प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी का जन्मदिन मना रहा है। पीएम मोदी की जीवनशैली और निवेश की बात करें तो वो बिल्कुल आम लोगों की तरह ही है। 17 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 67 साल के हो चुके है। राजनीति में लंबा सफर तय कर चुके पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते है कि पिछले दो साल में प्रधानमंत्री की दौलत में कितना इजाफा हुआ है। और अपने पैसों को कहां और किन चीजों में निवेश करते हैं।

दो साल में 42% बढी दौलत

प्रधानमंत्री मोदी की कुल वैल्थ में पिछले दो साल में 42 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस दौरान पीएम की संपत्ति 1.41 करोड़ रुपए से बढ़कर 2 करोड़ रुपए हुई है। जबकि कैश की बात करें तो इसमें 67 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है। 31 मार्च 2017 को दिए गए डिस्क्लोजर के मुताबिक पीएम मोदी के पास 1.5 लाख रुपए कैश था, जो पिछले साल 89,700 रुपए बताई गई थी।
यहां करते हैं निवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीति एक्टिव रहने के लिए में भले ही ट्विटर, फेसबुक जैसे मॉडर्न सोशल मीडिया टूल्स का इस्तेमाल करके पब्लिक तक अपनी पहु्ंच बढ़ाते हों, लेकिन निवेश आम आदमी की तरह करते हैं। पीएम मोदी ने आम लोगों की तरह गोल्‍ड, LIC, बॉन्ड और प्रॉपर्टी जैसी चीजों में नि‍वेश कर रखा है। पीएम मोदी के पास गांधीनगर में एक संपत्ति भी है, जि‍सकी कीमत 13 साल में 25 गुना बढ़ चुकी है। मोदी एनएससी, इंफ्रा बॉन्‍ड और LIC जैसे पॉपुलर सेविंग टूल्‍स का यूज करते हैं। PMO की वेबसाइट पर मोदी के निवेश से जुड़ी 30 जनवरी 2016 तक की जानकारी के मुताबि‍क मोदी के पास 20,000 रुपए का L&T का टैक्स सेविंग इन्फ्रा बॉन्‍ड है। PM ने करीब 5.45 लाख रुपए नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC) भी ले रखा है। इसके अलावा पीएम के पास चार सोने की अंगुठी भी है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो