scriptराष्ट्रपति 1 दिसंबर को करेंगे सीआईआई एग्रो-टेक-2018 का उद्घाटन | President to inaugurate CII Agro-Tech-2018 on 1st December | Patrika News

राष्ट्रपति 1 दिसंबर को करेंगे सीआईआई एग्रो-टेक-2018 का उद्घाटन

Published: Nov 18, 2018 09:17:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिसंबर को चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय कृषि मेला ‘सीआईआई एग्रो-टेक-2018’ का उद्घाटन करेंगे।

Ramnath Kovind

Ramnath Kovind

नर्इ दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिसंबर को चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय कृषि मेला ‘सीआईआई एग्रो-टेक-2018’ का उद्घाटन करेंगे। सीआईआई एग्रो-टेक-2018 के अध्यक्ष अजय एस. श्रीराम ने शनिवार को कहा कि भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा यहां सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में एक दिसंबर से चार दिसंबर तक चार दिवसीय कृषि व प्रौद्योगिकी मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले का आयोजन दो साल पर होता है।

इस साल मेले की थीम ‘किसानों की आय बढ़ाने वाली कृषि प्रौद्योगिकी’ है। इस बार मेले के 13वें संस्करण का आयोजन किया जाएगा। डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के अध्यक्ष व वरिष्ठ प्रबंध निदेशक श्रीराम ने कहा, “ग्रेट ब्रिटेन मेले का साझीदार है और कनाडा व चीन को मेले में प्रमुखता दी जा रही है।”

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से देश में कृषि को लेकर सरकार आैर उससे जुड़ी संस्थाएं काफी काम कर रही हैं। किसानों की अाय कैसे बढ़ार्इ जाए इस पर भी काम हो रहा है। इसी मसले को लेकर इसी मेले का आयोजन किया जा रहा है। साथ किसानों को इस बात की भी जानकारी दी जाएगी कि खेती में टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल कैसे किया जाए?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो