scriptअब रिटेल इक्विटी निवेश होगा और भी सरल, जीरो ब्रोकरेज से मिलेगा फायदा | Retail equity investment will now be even simpler, zero brokerage will | Patrika News

अब रिटेल इक्विटी निवेश होगा और भी सरल, जीरो ब्रोकरेज से मिलेगा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 05:43:45 pm

Submitted by:

manish ranjan

20/-रूपए की फ़्लैट फी दर पर प्रति ऑर्डर इंट्राडे निवेश
ब्रोकरेज शुल्क को शून्य करने से लाभ

share market.jpeg
नई दिल्ली। अपने सरल मूल्य आधारित प्रीमियम सर्विस योजना एंजलआईट्रेड से हासिल उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया के बाद, एंजल ब्रोकिंग ने अगले लेवल के संस्करण घोषित किए हैं, जैसे एंजलआईट्रेड प्राइम। अपने नई योजना के साथ भारत के सबसे नए और उपभोक्ता अनुभव आधारित ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म ने शून्य लागत ब्रोकरेज सेवाएं उन ट्रेड्स के लिए शुरू की हैं, जो नकद में किए जाते हैं, और 20/-रूपए की फ़्लैट फी दर पर प्रति ऑर्डर इंट्राडे, ऍफ़ एंड ओ, मुद्राएं और कमोडिटी सेग्मेंट के लिए शुरू की है।
इनसे मिलेगी आजादी

एंजलआईट्रेड प्राइम का मुख्य लक्ष्य है सभी तरह की बाधाओं को निवेश और ट्रेडिंग से हटाना जैसे छुपे हुए ब्रोकेज शुल्क, पारदर्शिता का अभाव आदि। तथा यह क्लाइंट को यह अवसर देती है कि वह ब्रोकिंग सेवाओं के सभी लाभ ले सकें, जिनमें मूल शोध और अलाह सम्मिलित हैं और वह भी एकदम फ्री।
एंजलआईट्रेड प्राइम योजना को लाने का मूल सिद्धांत है क्लाइंट की निवेश यात्रा को और भी सुगम करना जिससे वह बाधाओं से परे होकर व्यापक स्तर पर निवेश कर सके। उदाहरण के लिए ज्यादा शुल्क। कहा जा सकता है कि नकद डिलीवरी सेगमेंट व्यापारों के लिए, जहां पर खरीदे हुए शेयर को एक दिन से ज्यादा के लिए रखा जा सकता है, उसमें कुछ शुल्क परम्परागत रूप से दिए जाते थे जिसमें शेयर की परम्परागत कीमत के साथ ही ब्रोकरेज शुल्क, लेनदेन शुल्क, कर आदि सम्मिलित हुआ करते थे। हालांकि इस नई योजना के साथ ब्रोकरेज शुल्क शून्य होगा, जिसका परिणाम होगा उपभोक्ता के लिए कुल लागत में कमी। और इससे रीटेल क्षेत्र में ज्यादा प्रतिभागिता होगी, ख़ास तौर पर सबसे पहली बार के निवेशकों के लिए।
ब्रोकरेज शुल्क को शून्य करने से लाभ

एंजलब्रोकिंग के सीईओ विनय अग्रवाल कहते हैं कि ऐसे कदम की महत्ता बहु आयामी है। और वह कहते हैं “ब्रोकरेज शुल्क को शून्य तक करने से लोग इसे लम्बे समय तक निवेश के लिए एक बेहतर मंच समझेंगे। पहली बार और वर्तमान निवेशकों को तकनीकी रूप से सक्षम करने के द्वारा हम देश में निवेश की ऐसी संस्कृति बनाते हैं, जो सरलता पर आधारित है, केन्द्रित है और सेल्फ सर्विस पर आधारित है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो