scriptवित्त वर्ष के पहले ही दिन मुकेश अंबानी के दौलत में हुआ 18 हजार करोड़ का इजाफा, ये है कारण | RIL gain 18000 crore in first day of new Financial Year | Patrika News

वित्त वर्ष के पहले ही दिन मुकेश अंबानी के दौलत में हुआ 18 हजार करोड़ का इजाफा, ये है कारण

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 05:08:04 pm

Submitted by:

manish ranjan

रिलायंस इडस्ट्री के शेयर में जोरदार उछाल
एक दिन में मुकेश अंबानी की दौलत 8 हजार करोड़ बढी
ऑल टाईम हाई पर पहुंचा शेयर

Mukesh Ambani

वित्त वर्ष के पहले ही दिन मुकेश अंबानी के दौलत में हुआ 18 हजार करोड़ का इजाफा, ये है कारण

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री के मुखिया और देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के लिए नया वित्त वर्ष का पहला दिन बेहद शुभ रहा है। अप्रैल महीने के पहले दिन ही रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में जोरदार तेजी दर्ज की गई और RIL का शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। RIL के शेयर ने इंट्रा-डे के दौरान 1406.5 रुपए तक पहुंच गया।
दौलत में हुआ 18 हजार करोड़ का इजाफा

रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में जोरदार उछाल के चलते कंपनी की मार्केट कैप 8.82 लाख करोड़ के स्तर पर जा पहुंची। जबकि इससे पहले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी का मार्केट कैप सोमवार को बंद हुए मार्केट कैप की तुलना में 18 हजार करोड़ कम था। यानि एक दिन में देश के सबसे अमीर शख्स की दौलत 18 हजार करोड़ रुपए बढ़ गई।
कितनी बढी शेयर की वैल्यू

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर का मौजूदा भाव 52 हफ्ते के हाई पर है। एक महीने पहले यानी 1 मार्च को कंपनी का शेयर 1226 रुपए थी। जो अब बढ़कर 1406 रुपए हो गई है। जबकि कंपनी का टर्नओवर बढ़कर 97.63 करोड़ हो चुका है। गौरतलब है कि 3.84 लाख करोड़ रुपए की दौलत के साथ भारत के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। वहीं दुनिया के टॉप रिचेस्ट की बात करें तो वह 11वें पायदान पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो