Route Mobile Share : बाजार में लिस्ट होते 102 फीसदी का दिया रिटर्न, फिर आई शेयरों में बड़ी गिरावट

  • आज रूट मोबाइल शेयर बाजार में हुआ लिस्ट, इश्यू प्राइस के मुकाबले 708 रुपए पर खुला शेयर
  • कारोबारी सत्र के दौरान 735 रुपए तक गया कंपनी का शेयर, अब शेयरों में 7 फीसदी की गिरवाट

By: Saurabh Sharma

Updated: 21 Sep 2020, 04:36 PM IST

नई दिल्ली। हैपिएस्ट माइंड की तरह आज रूट मोबाइल का शेयर ( Route Mobile Share ) भी बाजार में लिस्ट होते ही निवेशकों को खुश कर दिया और इश्यू प्राइस के मुकाबले 102 फीसदी के प्रीमीयम पर लिस्ट हो गया। कारोबारी सत्र के दौरान शुरूआती दौर में शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिली। उसके बाद निवेशकों की ओर मुनाफावसूली शुरू हो गई। मौजूदा समय कंपनी का शेयर 7 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। आइए आपको भी बताते हैं बांबे स्टॉक एक्सचेंज में रूट मोबाइल शेयर के किस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- आखिर क्या है कोरोना रक्षक पॉलिसी, कितना होगा इससे फायदा?

जबरदस्त तेजी के बाद फिसला रूट मोबाइल
आज रूट मोबाइल शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। स्टॉक मार्केट में लिस्ट होते ही सभी अनुमानों को ध्वस्त कर दिया और 102 फीसदी प्रिमियम के साथ 708 रुपए पर लिस्ट हो गया। इसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं लगाई थी। कंपनी का शेयर कारोबारी सत्र के दौरान 735 रुपए तक उछला। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले हैपिएस्ट माइंड की लिस्टिंग बाजार में हुई है। उसमें भी शुरूआती दौर में 135 फीसदी तक का प्रीमीयम देखने को मिला था।

यह भी पढ़ेंः- सिर्फ 13 फीसदी भारतीय निवेशकों को पसंद है शेयर बाजार, जानिए दुनिया का हाल

बाजार में मुनाफावसूली से फिसला रूट मोबाइल
वहीं 735 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद रूट मोबाइल पर बाजार में छाई मुनाफावसूली का ग्रहण लग गया। दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर कंपनी का शेयर 7 फीसदी यानी 49 रुपए की गिरावट के साथ 659 रुपए पर कारोबार कर रहा था। जबकि कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 625 रुपए के निचले स्तर पर भी पहुंचा। आपको बता दें कि कंपनी का इश्यू प्राइस सिर्फ 350 रुपए का था।

यह भी पढ़ेंः- होम लोन लेकर घर खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो इन बैंकों की ब्याज दरों पर डाल लीजिए नजर

सिर्फ 60 प्रीमियम की थी उम्मीद
कंपनी के शेयर ने लिस्टिंग के शुरूआती दौर में अप्रत्याशित उछाल के साथ कारोबार किया, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। बाजार जानकारों ने इस स्टॉक का प्रीमियम 60 फीसदी होने का अनुमान लगाया था। यह अनुमान इसलिए था क्योंकि अनुभवी मैनेजमेंट, मजबूत आर्थिक स्थिति, मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर्स के साथ मजबूत रिश्ते और बढ़ा हुआ डिजिटल दौर देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि रूट मोबाइल ने 9 सितंबर से 11 सितंबर के बीच आईपीओ के जरिए करीब 600 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इसमें से 240 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए गए हैं, जबकि 360 करोड़ रुपए के शेयर प्रमोटर्स के हैं, जिन्हें ऑफर फॉर सेल के तहत लाया गया था।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned