scriptकमजोरी के साथ हुई बाजार की शुरुआत, इंफोसिस टॉप लूजर्स शेयरों में शामिल | sensex and nifty starts with red point, infosys name add in top looser | Patrika News
कारोबार

कमजोरी के साथ हुई बाजार की शुरुआत, इंफोसिस टॉप लूजर्स शेयरों में शामिल

लाल निशान पर हुई बाजार की शुरुआत
इंफोसिस के शेयर्स टॉप लूजर्स में शामिल

नई दिल्लीOct 23, 2019 / 09:56 am

Shivani Sharma

Market recovered due to Kotak Mahindra Bank Sensex closed at 377 point

Market recovered due to Kotak Mahindra Bank Sensex closed at 377 point

नई दिल्ली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन आज शेयर बाजार में हल्की कमजोरी देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान के साथ कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 82 अंकों की गिरावट रही। इसके अलावा एनएसई के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी 32 अंकों की कमजोरी के साथ कारोबार कर रही थी। इंफोसिस, यस बैंक, एशियन पेट्स के शेयरों में आज बिकवाली रही। वहीं, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक के शेयरों में खरीदाऱी दिखी।


लाल निशान पर खुले सेंसेक्स-निफ्टी

कमजोर शुरुआत के बाद बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 82 अंकों की कमजोरी के साथ 38889 अंकों पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी भी 32 अंकों की गिरावट के साथ 11558 अंकों पर कामकाज कर रही थी। वहीं, इंफोसिस का नाम आज टॉप लूजर्स शेयरों में शामिल था।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। इस कारोबार के बाद बीएसई ऑटो, मेटल, आईटी, टेक और ऑयल एंड गैस के शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा पीएसयू, हेल्थकेयर, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबिल के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें 188 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद बैंक निफ्टी 29222.50 अंकों पर कारोबार कर रही थी।


स्मॉलकैप और मिडकैप में रही बिकवाली

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी आज गिरावट देखने को मिली है। स्मॉलकैप के शेयर्स आज 0.20 अंकों की गिरावट के साथ 13190.17 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। इसके साथ ही मिडकैप में 68.71 अंकों की गिरावट रही। इस बिकवाली के मिडकैप बाद शेयर्स 14338.65 अंकों पर बने हुए थे। इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 83.70 अंकों की कमजोरी देखने को मिली है, जिसके बाद यह 16142.80 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज यस बैंक, अडानी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स, जी एंटरटेनमेंट और इंडसइंड बैंक के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, टीसीएस, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक औऱ सन फार्मा को शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। खरीदारी के बाद आज यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे।

Home / Business / कमजोरी के साथ हुई बाजार की शुरुआत, इंफोसिस टॉप लूजर्स शेयरों में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो