scriptमोदी सरकार के आने से बाजार में आई तेजी, Sensex 623 और Nifty 187 अंक उछल कर हुई बंद | Sensex ends 623 pts higher and Nifty gain 187 points 11,850 | Patrika News

मोदी सरकार के आने से बाजार में आई तेजी, Sensex 623 और Nifty 187 अंक उछल कर हुई बंद

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2019 04:14:35 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

बीएसई सेंसेक्स 623 अंकों की बढ़त के बाद 39,434 के स्तर पर बंद हुआ
निफ्टी 50 भी 187 अंकों की बढ़त के बाद 11,850 अंकों के स्तर पर बंद हुई
इसके साथ ही ICICI बैंक के शेयरों में भी 5 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला

share market

मोदी सरकार के आने से बाजार में आई तेजी, Sensex 623 और Nifty 187 अंक उछल कर हुआ बंद

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों का असर बाजार पर साफ देखने को मिला है। गुरुवार को आए परिणाम के बाद सेंसेक्स ( sensex ) और निफ्टी ( Nifty ) ने अपने उच्चतम स्तर को छू लिया था। वहीं, बीजेपी ( BJP ) को एक बार फिर बहुमत मिलने के बाद आज सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। इसके साथ ही ICICI बैंक के शेयरों में भी 5 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला है।


हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार

शुक्रवार को दिनभर के कारोबार करने के बाद बीएसई सेंसेक्स 623 अंकों की बढ़त के बाद 39,434 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, निफ्टी 50 भी 187 अंकों की बढ़त के बाद 11,850 अंकों के स्तर पर बंद हुई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कारोबार के दौरान आईसीआईसीआई बैंक ( icici bank ), वेदान्ता ( Vedanta ), जी एंटरटेनमेंट ( Zee Entertainment ), टाटा स्टील ( Tata Steel ) और भारती एयरटेल ( Bharti Airtel )के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के सत्ता में वापस आते ही शुरू हो गईंं बजट की तैयारियां, इस बार बेरोजगारों की पार लगाएंगे नैया


बढ़त के साथ बंद हुए सेक्टोरियल इंडेक्स

पूरे दिन के कारोबारी सत्र के बाद अगर सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो सभी इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए। इसमें सबसे अधिक तेजी बैंक निफ्टी में देखने को मिली है। बैंक निफ्टी 803 अंकों की बढ़त के साथ 31,212 अंकों पर बंद हुई है। इसके अलावा कैपिटल गुड्स, ऑटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस और पीएसयू में भी काफी तेजी देखने को मिली है।


मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में रही खरीदारी

मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 294 अंक की बढ़त के साथ 14,945 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स 347 अंकों की बढ़त के साथ 14,699 अंकों की बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ है। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी तेजी के साथ बंद हुआ है।


ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की इन योजनाओं के सामने फेल हुआ राहुल का ‘न्याय’, आयुष्मान योजना ने बदली आम आदमी की जिंदगी


टॉप लूजर्स और गेनर्स शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों में आज जी एंटरटेनमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल, वेदान्ता और टाटा मोटर्स के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली। इसके अलावा टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, टीसीएस, एचयूएल और एचसीएल के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो