सेंसेक्स-निफ्टी रिकाॅर्ड स्तर पर हुआ बंद, मेटल सेक्टर में रहा जोरदार तेजी

सेंसेक्स 106 अंकों की बढ़त के साथ 36,825 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी भी 49.50 अंकों की तेजी के साथ 11,134 के स्तर पर बंद हुआ। मेटल सेक्टर में 3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गर्इ।

By: Ashutosh Verma

Published: 24 Jul 2018, 04:45 PM IST

मुंबर्इ। सप्ताह के दूसरे दिन भी शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली जिसके बाद मंगलावर को सेंसेक्स व निफ्टी रिकाॅर्ड उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। आज दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स 106 अंकों की बढ़त के साथ 36,825 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी भी 49.50 अंकों की तेजी के साथ 11,134 के स्तर पर बंद हुआ। मेटल सेक्टर में 3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गर्इ। वहीं इन्फ्रास्ट्रक्चर, फार्माा आैर पीएसयू बैंक के शेयरो में भी तेजी देखने को मिली। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में भी 1 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गर्इ है।


मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स में भी अच्छी खरीदारी
मिडकैप व स्माॅलकैप इंडेक्स की में भी आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बीएसर्इ को मिडकैप इंडेक्स 1.8 फीसदी उछलकर 15,664 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 1.3 फीसदी की बढ़त के साथ 18,497 के साथ बंद हुआ। बीएसर्इ के ही स्माॅलकैप इंडेक्स की बात करें तो ये सबसे अधिक 2.2 फीसदी की तेजी के साथ 16,218 के स्तर पर बंद हुआ।


मेटल सेक्टर में जोरदार तेजी
आज के कारोबार में सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें मेटल, फार्मा, रियल्टी, पीएसयू बैंक, मीडिया, आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, पावर आैर अाॅयल एंड गैस के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट बैंक, आर्इटी अौर एफएमसीजी के स्टाॅक्स में दबाव देखने को मिला। बैंक निफ्टी की बात करें तो ये भी 0.1 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 26,975 के स्तर पर बंद हुआ।


दिग्गज शेयरों का हाल
दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज ग्रासिम इंडस्ट्रीज,हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, एलएंडटी, अल्ट्राटेक, एशियन पेन्ट्स, वेदांता, टाटा स्टील आैर कोल इंडिया के स्टाॅक्स में सबसे अधिक तेजी देखी गर्इ। इनमें 1.73 फीसदी से 8.48 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गर्इ। वहीं नुकसान वाले शेयरों की बात करें तो कोटक महिन्द्रा बैंक, हीरो मोटोकॅार्प, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, बजाज आॅटो, हिंदुस्तान यूनीलीवर, विप्रो के शेयर शामिल है। इनमें 0.98 फीसदी से लेकर 1.89 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

Show More
Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned