ब्रेग्जिट डील के बाद शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखी खरीदारी

  • सेक्टोरियल इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली
  • शुक्रवार को शेयर बाजार की कमजोर शुुरुआत हुई

By: Shivani Sharma

Updated: 18 Oct 2019, 09:54 AM IST

नई दिल्ली। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिली है। ब्रेग्जिट डील पूरी होने के बाद आज बाजार में गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी ने आज लाल निशान के साथ कारोबार की शुरुआत की है। बीएसई के प्रमुख इंडेक्स में 65 अंक की कमजोरी के साथ देखने को मिली जिसके बाद सेंसेक्स 38,986.80 के स्तर पर नजर आया। वहीं निफ्टी में करीब 25 अंकों की गिरावट दिखाई दी, लेकिन बाजार की शुरुआत में ही सेंसेक्स और निफ्टी में रिकवरी हुई। इसके अलावा शुरुआत में आज बैंकिंग शेयरों में दबाव देखने को मिला है।


सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

बाजार में रिकवरी होने के बाद सेंसेक्स 94 अंकों की तेजी के साथ 39,146.54 अंकों पर कारोबार कर रहा था। वहीं, एनएसई का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 33 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 11,620.15 अंकों पर कारोबार करते हुए दिखाई दिया। बाजार की शुरुआत होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में अच्छी रिकवरी देखने को मिली।


सेक्टोरियल इंडेक्स में दिखा अच्छा कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज बीएसई टेक में गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबिल में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। इसके अलावा आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू, हेल्थकेयर और एफएमसीजी के शेयरों में मामूली बड़त रही। वहीं, बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें 57 अंकों की मामूली बढ़त रही है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 29,047 अंकों पर कारोबार कर रही थी।


स्मॉलकैप और मिडकैप में रही तेजी

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है। स्मॉलकैप के शेयर्स आज 85 अंकों की तेजी के साथ 12999.01 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। इसके साथ ही मिडकैप में 136 अंकों की तेजी रही। इस खरीदारी के मिडकैप बाद शेयर्स 14303.83 अंकों पर बने हुए थे। इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 190 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद यह 16077.00 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज यस बैंक, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी और अल्ट्रा टेक के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। खरीदारी के बाद आज यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, जी एंटरटेनमेंट, इंफोसिस, भारती एयरटेल और इंडसइंड के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned