Share Market: 4 शेयरों की हुई लिस्टिंग, केवल एक ने दिया निवेशकों को दमदार रिटर्न

 

स्टॉक मार्केट में आज केवल देवयानी इंटरनेशनल ने ही निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया। बाकी कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को निराश किया।

By: Dhirendra

Updated: 16 Aug 2021, 11:00 PM IST

नई दिल्ली। मुंबई शेयर बाजार ( MSE ) और एनएसई ( NSE ) में सोमवार को एक साथ देवयानी इंटरनेशनल, कृष्णा डायग्नोस्टिक्स, एग्जारो टाइल्स और विंडलास बायोटेक के शेयरों की लिस्टिंग हुई। इनमें से केवल देवयानी इंटरनेशनल ने ही निवेशकों ( Investors ) को अच्छा रिटर्न दिया। बाकी कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को निराश किया। चालू वित्त वर्ष में इससे पहले आने वाले कंपनियों के आईपीओ ने लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को दोगुना से ज्यादा रिटर्न दिया था।

देवयानी का आईपीओ 56.57% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट

आज निवेशकों को केवल देवयानी इंटरनेशनल के शेयर ने दमदार रिटर्न देकर खुश किया। अन्य तीन कंपनियों की तुलना में देवयानी की शुरुआत अच्छी रही। देवयानी इंटरनेशनल का शेयर आज बीएसई पर 56.67 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। कंपनी ने निवेशकों को आईपीओ के दौरान 90 रुपए पर शेयर जारी किए थे। लेकिन देवयानी इंटरनेशनल का शेयर करीब 141 रुपए पर लिस्ट हुआ। एनएसई पर यह शेयर 56 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 140.90 रुपए पर लिस्ट हुआ। देवयानी इंटरनेशनल ने अपने आईपीओ से 1828 करोड़ रुपए जुटाए हैं। देवयानी इंटरनेशनल का आईपीओ निवेश के लिए 4 अगस्त को खुला था।

Read More: OLA CEO Bhavish Aggarwal बोले- भारत में निवेश करें कंपनियां

एग्जारो टाइल्स 126 रुपए पर हुआ लिस्ट

दूसरी तरफ एग्जारो टाइल्स का आईपीओ सिर्फ 5 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। बीएसई और एनएसई पर यह शेयर लगभग 5 फीसदी ऊपर बढ़कर 126 रुपए के स्तर पर लिस्ट हुआ। कंपनी ने आईपीओ के दौरान यह शेयर 120 रुपए पर जारी किया था। एग्जारो टाइल्स ने आपने इस आईपीओ के माध्यम से 161 करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह आईपीओ निवेश के लिए 4 अगस्त को खुला था।

डिटेल कृष्णा डायग्नोस्टिक ने जुटाए 1213 करोड़

कृष्णा डायग्नोस्टिक का आईपीओ आज लिस्ट होने वाला चौथा आईपीओ रहा। बीएसई पर यह शेयर करीब 7.44 फीसदी प्रीमियम के साथ 1025 रुपए पर लिस्ट हुआ। एनएसई में यह शेयर लगभग 5.40 प्रतिशत की तेजी के साथ 1055.55 रुपए पर लिस्ट हुआ। कंपनी ने आईपीओ के दौरान यह शेयर 954 रुपए पर ऐलाट किया था। कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 4 अगस्त खुला था। कृष्णा डायग्नोस्टिक ने अपने आईपीओ से 1213 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

विंडलास बायोटेक साबित हुआ घाटे का सौदा

विंडलास बायोटेक के आईपीओ की लिस्टिंग अच्छी नहीं रही। विंडलास बायोटेक ने आईपीओ शेयर 460 रुपए में जारी किया था। लेकिन इसकी लिस्टिंग आज 437 रुपए पर हुई। बीएसई पर इसकी लिस्टिंग 439 रुपए पर हुई।

Read More: PPF: इस तरीके से निवेश करेंगे पैसा तो ब्याज का लाभ मिलेगा ज्यादा, वरना होगा नुकसान

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned