scriptबजट के बाद बाजार में दिखी खरीदारी, सेंसेक्स 266 अंक और निफ्टी 84 अंक चढ़कर हुई बंद | share market close at green point sensex gain 266, nifty 84 points | Patrika News

बजट के बाद बाजार में दिखी खरीदारी, सेंसेक्स 266 अंक और निफ्टी 84 अंक चढ़कर हुई बंद

Published: Jul 11, 2019 04:22:26 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार
Sensex में 266 अंकों की बढ़त देखने को मिली है
Nifty 50 में 84 अंकों बढ़ोतरी रही

share market

बजट के बाद बाजार में दिखी खरीदारी, सेंसेक्स 266 अंक और निफ्टी 84 अंक चढ़कर हुई बंद

नई दिल्ली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। गुरुवार को सेंसेक्स में 266 अंकों की बढ़त दिखी, जिसके बाद सेंसेक्स ( BSE sensex ) 38,823 अंकों पर कारोबार करता हुआ नजर आया। वहीं, एनएसई के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) में आज 84 अंकों की बढ़त के साथ 11,582 अंकों के स्तर पर बंद हुई है। इसके अलावा बजाज फाइनेंस, एसबीआई ( SBI ) और इंडसइंड के शेयरों में तेजी रही है। वहीं, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक के शेयरों में आज बिकवाली देखने को मिली है।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल गुरुवार को लाल निशान पर कारोबार करता हुआ नजर आया है। इसके अलावा टेक, पीएसयू, गैस, मेटल, ऑयल, हेल्थकेयर, बीएसई एफएमसीजी सभी हरे निशान पर कारोबार करते हुए नजर आए। वहीं, अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो आज बैंक निफ्टी में खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी में 194 अंकों की बढ़त के साथ 30,716 अंकों पर कारोबार करती हुई नजर आई है।


ये भी पढ़ें: विजय माल्या को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कहा- जांच एजेंसिया कभी भी कर सकती हैं कार्रवाई


बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप में रही तेजी

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है। मिडकैप शेयर 80 अंकों की तेजी के साथ 14,494 अंकों पर कारोबार कर रहा था। बीएसई स्मॉलकैप शेयर्स 55 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 13,754 अंकों के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा सीएनएक्स मिडकैप में भी आज 124 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद सीएनएक्स 17,067 अंकों पर बंद हुआ है।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

गुरुवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज जी एंटरटेनमेंट, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स, इंडसडंड बैंक, एसबीआई और वेदान्ता के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वहीं,आज गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो, आईसीआईसीआई बैंक, यूपीएल और टीसीएस के शेयर्स शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो