scriptमोदी के शपथग्रहण से पहले बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 329 अंक और निफ्टी 84 अंक उछलकर हुआ बंद | share market close with high nifty and sensex reach highest record | Patrika News

मोदी के शपथग्रहण से पहले बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 329 अंक और निफ्टी 84 अंक उछलकर हुआ बंद

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 05:57:21 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

बुधवार की गिरावट के बाद शेयर बाजार आज फिर बढ़त के साथ बंद हुआ
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स में 329.92 अंक की तेजी देखने को मिली
निफ्टी में 84.80 अंकों की मजबूती देखने को मिली

share market

मोदी के शपथग्रहण से पहले बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 329 अंक और निफ्टी 84 अंक उछलकर हुआ बंद

नई दिल्ली। बुधवार की गिरावट के बाद शेयर बाजार आज फिर बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स में 329.92 अंक की तेजी आई तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी में 84.80 अंकों की मजबूती देखने को मिली। दोनों सूचकांक क्रमशः 39,831.97 अंक और 11,945.90 अंक पर बंद हुए।


मोदी आज करेंगे अपने मंत्रिमंडल का ऐलान

मई माह के डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटाने के दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से बाजार में तेजी आई। इसके अलावा निवेशकों को नई सरकार से काफी उम्मीदें है। निवेशक अब मंत्रियों के विभागों का इंतजार कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्य आज शाम सात बजे शपथ ले रहे हैं।


ये भी पढ़ें:


सेक्टोरियल इंडेक्स में रही तेजी

पूरे दिन के कारोबारी सत्र के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली। गुरूवार के कारोबार के बाद बीएसई ऑटो और मेटल लाल निशान पर कारोबार करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा सभी इंडेक्स में तेजी देखने को मिली। इसमें बीएसई हेल्थकेयर, आईटी, टेक, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, ऑयल एंड गैस और पीएसयू में तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें 241 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 31,537 अंकों पर कारोबार करती हुई नजर आई।


टॉप लूजर्स और गेनर्स शेयर्स

भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, यस बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज में भी 2.33 फीसदी की बढ़त रही। वहीं दूसरी ओर सनफार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओएनजीसी, इंडसइंडस बैंक और वेदांता के शेयर 2.39 फीसदी तक टूट गए। इस बीच, शेयर बाजारों के अस्थायी आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को 304.27 करोड़ रुपए के शेयर बेचे। घरेलू संस्थागत निवेशक भी 189.58 करोड़ रुपए के बिकवाल रहे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो