scriptदो दिन की बिकवाली के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सभी सेक्टर्स में लौटी रौनक | Share Market closed on green after 2 days on wednesday | Patrika News

दो दिन की बिकवाली के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सभी सेक्टर्स में लौटी रौनक

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2019 03:59:47 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

बीएसई सेंसेक्स 84 अंक लुढ़ककर 37,481 के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 28 अंकों की तेजी के साथ 11,114 के स्तर पर बंद हुआ।
कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर्स छोड़कर सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद।

Share Market

नई दिल्ली। लगातार दो दिनों के गिरावट के बाद बुधवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन निफ्टी 11,100 स्तर के पार बंद होने में कामयाब रहा। बुधवार कारोबारी

सत्र के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 84अंकों की बढ़त के साथ 37,481 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 28 अंकों की तेजी के साथ 11,114 के स्तर पर बंद हुआ।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स की बात करें तो आज इसमें भी बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद यह भी हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 119 अंक चढ़कर 16,665 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स में 53 अंकों की तेजी रही, जिसके बाद यह 12,702 के स्तर पर बंद हुआ।

सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 234 अंकों की बढ़त रही। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन के बाद सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 15,939 के स्तर पर बंद हुआ।


कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के शेयर्स में बिकवाली

सेक्टोरल फ्रंट पर आज बाजार की चाल की बात करें तो कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 115 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू, रियल्टी, एंटरटेनमेंट और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक खरीदारी आज ऑटो और मेटल सेक्टर्स में दिखी।

बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी आज 84 अंकों की बढ़त रही, जिसके बाद यह 28,876 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल ?

बुधवार को बाजार में अच्छी खरीदारी के बाद दिग्ग्ज शेयरों में आज यस बैंक, इंडसइंड बैंक, इंडियन ऑल कॉरपोरेशन, हीरो मोटोकॉर्प और टाटा स्टील के शेयरों में बढ़त रही। इन सभी शेयरों में आज 4.10 फीसदी से लेकर 5.98 फीसदी की बढ़त रही।

वहीं, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज जी एंटरटेनमेंट, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, टाइटन कंपनी, भारती इंफ्राटेल के शेयर्स शामिल रहे। इनमें आज 1.52 फीसदी से लेकर 5.12 फीसदी की गिरावट रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो